Weather Update : इस सप्ताह में बारिश को लेकर हरियाणा में जिलावार अलर्ट जारी

 जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम...
 | 
weather
बंगाल की खाड़ी की तरफ से मानसूनी हवाएं आने की संभावना से व वातावरण में नमी की अधिकता से कल 12 जुलाई को मौसम परिवर्तनशील व कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बारिश परंतु 13 व 14 जुलाई को  हवाओं व गरजचमक के साथ राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बन रही है।

हरियाणा - हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, दिल्ली और एनसीआर सहित आस-पास के इलाकों में बीते दो दिनों से मौसम काफी सुहावना है. मानसून की गतिविधियों के चलते लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. हरियाणा में 9 जुलाई की रात से मौसम ने करवट ली थी. जिसके बाद प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश दर्ज की गई. हालांकि कुछ जिलों में हल्की से मध्यम तो कहीं कहीं मध्यम से तेज बारिश भी दर्ज की गई है. 9 जुलाई से हरियाणा और इसके आसपास के इलाकों में मौसम काफी सुहावना बना हुआ है. 

rain

मौसम पूर्वानूमान के मुताबिक हरियाणा में आने वाले तीन दिनों तक मौसम परिवर्तनशील रहने वाला है. मौसम विभान ने आने वाले तीन दिनों तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानूमान के मुताबिक मानसून टर्फ़ सामान्य सिथती से दक्षिण की तरफ बना हुआ है तथा जैसलमेर कोटा, गुना, दमोह से होता हुआ बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है।

Rain

जिससे बंगाल की खाड़ी की तरफ से मानसूनी हवाएं आने की संभावना से व वातावरण में नमी की अधिकता से कल 12 जुलाई को मौसम परिवर्तनशील व कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बारिश परंतु 13 व 14 जुलाई को हवाओं व गरजचमक के साथ राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बन रही है। इस दौरान उत्तर हरियाणा के कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है। 

12 जुलाई को इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी...

भारत मौसम समाचार विभाग की और से मौसम बुलेटिन जारी किया गया है जिसके मुताबिक मौसम विभाग ने आज यानि की 12 जुलाई को जींद, झज्जर, मेवात, पलवल, फरीदाबाद में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने आज इन पांच जिलों में भारी बारिश के आसार जताए हैं.

22222

13 जुलाई को इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी...

आईएमडी के मौसम बुलेटिन के मुताबिक 13 जुलाई को चंडीगढ़, पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर और कुरुक्षेत्र में भारी बारिश के आसार जताए हैं. मौसम विभाग ने इन जिलों बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. 

55514 जुलाई को इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी....

मौसम विभाग के जारी मौसम बुलेटिन के अनुसार 14 जुलाई को चंडीगढ़, पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, फतेहाबाद, हिसार और जींद में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं 15, 16 जुलाई को मौसम साफ रहने के आसार मौसम विभाग की और से जताए गए हैं. 

77

Latest News

Featured

Around The Web