मांगों को लेकर अड़े किसानों का धरना स्थगित, इन बातों पर बनी सहमति

छठे दिन से चला आ रहा किसानों का धरना स्थागित हो गया है। किसानों और प्रशासन के बीच कुछ मांगों पर सहमति बनी है। किसानों ने कहा कि प्रशासन ने सभी मांगे पूरी करने का एक महीने का समय दिया है।

 | 
किसान धरना
जुलाना में प्रशासन और किसानों के बीच शनिवार को आपसी बातचीत में सहमति बनी है कि किसानों की गुलाबी चुन्नी से खराब हुई फसल का मुआवजा उन्हें आज से ही जारी कर दिया जाएगा और अन्य मांगों पर एक महीने के अंदर विचार कर सभी मांगों को पूरा कर दिया जाएगा।

हरियाणा- जुलाना की तहसील परिसर में पिछले 6 दिनों से लगातार किसान अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे थे, किसानों की मांग थी कि उनकी खराब हुई फसल का मुआवजा तुरंत दिया जाए। तो वहीं कुछ अन्य मांगों को लेकर किसान अपनी मांगों पर अड़े हुए थे। जिसको लेकर किसानों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था, जिसके बाद किसान और बढ़ गए थे। ऐसे में प्रशासन और किसानों के बीच शनिवार को आपसी बातचीत में सहमति बनी है कि किसानों की गुलाबी चुन्नी से खराब हुई फसल का मुआवजा उन्हें आज से ही जारी कर दिया जाएगा और अन्य मांगों पर 1 महीने के अंदर विचार कर सभी मांगों को पूरा कर दिया जाएगा

किसानों ने कहा कि प्रशासन और किसानों के बीच सहमति बनी है कि 1 महीने में उनकी सभी मांगे पूरी कर दी जाएंगी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो एक बार फिर वो दोबारा हुंकार भरेंगे और 1 महीने बाद फिर से यहीं बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा। वहीं भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष नरेंद्र ने बताया कि किसान नेताओं और प्रशासन के बीच में आज इस बात पर सहमति बनी है कि किसानों की जो चार मांगी थी उनमें से एक को आज ही मान लिया गया है जिसमें गुलाबी सुंडी से खराब हुई फसल का मुआवजा जारी कर दिया गया है। बाकी मांगों को 1 महीने में विचार कर पूरा कर दिया जाएगा। ऐसे में किसान नेताओं ने कहा कि अगर एक महीने में प्रशासन और सरकार ने उनकी बाकी मांगों को पूरा नहीं किया तो फिर से एक बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा।

आखिरकार तहसील परिसर में पिछले करीब 17 दिनों से किसानों और प्रशासन के बीच चला आ रहा आंख मिचौली का खेल आज स्थगित हो गया। जिससे तहसील परिसर में काम करवाने आने वाले लोगों ने भी राहत की सांस ली। तो वहीं अब अन्य कार्य भी सुचारू रूप से सोमवार से शुरू हो पाएंगे।

Latest News

Featured

Around The Web