पेड़ के फ़ल के फ़टने से जख़्मी हो रहे हैं लोग, पुलिस भी हैरान, जानिए कहां का है मामला

जमीन पर पटकते ही फल में हो गया विस्फ़ोट, वन विभाग की टीम ने कहा आजतक ऐसे फल नही देखे हैं।
 | 
interseting fruits
अधिकारियों का कहना है कि इस तरह के पेड़ उन्होंने पहले कभी नहीं देखे हैं। उन्होंने कहा कि चीन में एक पेड़ के बीज जरूर धुएं की तरह दिखाई देते हैं, लेकिन हमारे यहां लगे पेड़ के बारे में कहना मुश्किल है। क्योंकि, हमारे यहां ये पेड़ नहीं पाए जाते।

बड़वानी: मध्य प्रदेश के बड़वानी में एक पेड़ से हैरान कर देने वाले फल मिले हैं। इस पेड़ के फलों से धुआं उठ रहा है। एमपी के बड़वानी जिले के उमेदड़ा गांव में ये फल उस वक्त मिले जब एक शख्स इसके झाड़ को घसीट रहा था। बताया जा रहा है कि जैसे ही उसने झाड़ पर लगे फल पर दबाव डाला वह फट गया। इससे वह जख्मी भी हो गया। लोगों ने यह देखने के बाद पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम ने फल के सैंपल लिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, पेड़ को काटकर घसीटते वक़्त ये खुलासा हुआ है, डेहरी फलिया निवासी शांतिलाल शनिवार को खेत की मेड़ पर लगे इस पेड़ से एक झाड़ को काटकर घसीटने लगा तो फ़ल में एक जोरदार विस्फ़ोट हुआ जिसमें शांतिलाल जख़्मी हो गया। विस्फ़ोट में उसकी एक अंगुली बुरी तरह जख्मी हो गई। विस्फोट की आवाज और उसकी चीख सुन लोग मौके पर पहुंचे तो उन्होंने दृश्य देखा तो सभी हैरान रह गए। वे जब मौके पर पहुंचे तो कुछ फल जमीन पर भी पड़े हुए थे। उन्होंने फलों को हाथ न लगाकर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पुहंच गई।

पुलिसकर्मियों ने प्रयोग करने के लिए जैसे ही एक फल को जमीन पर पटका तो जमीन पर गिरते ही वह फट गया। उसके बाद पुलिस ने फल के सैंपल ले लिए और वन विभाग की टीम को मौके पर बुलाया गया। वन विभाग की टीम ने फल का सैम्पल लिया। 

दोनों विभागों का कहना है कि जांच के बाद ही पता चलेगा कि आख़िर मामला क्या है? क्यों फल को जमीन पर पटकते ही उनमें विस्फ़ोट शुरू होने लगे। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि इस तरह के पेड़ उन्होंने पहले कभी नहीं देखे हैं। उन्होंने कहा कि चीन में एक पेड़ के बीज जरूर धुएं की तरह दिखाई देते हैं, लेकिन हमारे यहां लगे पेड़ के बारे में कहना मुश्किल है। क्योंकि, हमारे यहां ये पेड़ नहीं पाए जाते।

Latest News

Featured

Around The Web