Rain In Haryana : हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम का रुख, आज और कल बारिश के आसार

हरियाणा में एक बार फिर बदलेगा मौसम का रुख...
 | 
RAIN
मानसून की अच्छी बारिश के बाद प्रदेशवासियों को बीते दो दिनों से चिलचिलाती धूप व उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जिससे लोगों का गर्मी से बुरा हाल है. प्रदेश वासियों को जल्द इस गर्मी से छुटकारा मिलने वाला है. बता दें कि हरियाणा में मौसम का रुख एक बार फिर बदलने वाला है.
 

हरियाणा - इस बार देश व प्रदेश में मानसून की काफी अच्छी बारिश देखने को मिली. लेकिन कहीं न कहीं अब मानसून की गतिविधियों पर ब्रैक लगता नजर आ रहा है. वहीं बात करें हरियाणा की तो इस बार हरियाणा में मानसून की अच्छी बारिश देखने को मिली है. इस बार हरियाणा में सामान्य से अधिक बारिश देखने को मिली है. अब तक प्रदेश में 300 एमएम से अधिक बारिश दर्ज की गई है जो कि सामान्य से 16 फीसद अधिक है. हालांकि बीते दो दिनों से प्रदेशवासियों को उमसभरी भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है.

RAIN

गर्मी का सामना करने वाले प्रदेश वासियों के लिए राहत भरी खबर है. प्रदेश में आज फिर मौसम का रुख बदलने वाला है. मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों में बारिश के आसार जताए हैं. चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ ने मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि मानसून टर्फ़ की अक्षय रेखा अब सामान्य स्तिथि से दक्षिण की और जाने से हरियाणा राज्य में 15 अगस्त तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील व बीच-बीच में बादलवाई तथा हवाएं चलने की संभावना है.

Rain

परंतु अरब सागर से नमी वाली हवाओं के प्रभाव से राज्य में 13 अगस्त दोपहर बाद से 15 अगस्त के बीच राज्य के दक्षिण पश्चिमी जिलों महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी, चरखीदादरी में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश तथा उत्तरी जिलों पंचकुला, अम्बाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। इस दौरान राज्य में दिन के तापमान में हल्की कमी होने की भी संभावना है।

Latest News

Featured

Around The Web