Weather Update : आने वाले 5 दिनों तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट.
 | 
weather
बीते दिन तीनों से देश के कुछ राज्यों मौसम का रुख बदल गया है. हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, एनसीआर, यूपी, बिहार में बारिश की गतिविधियां शुरु हो चुकी है. मौसम विभाग की मानें तो  दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. वहीं मध्य प्रदेश पूर्वी राजस्थान और तेलंगाना गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

दिल्ली - देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. बारिश के चलते लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. बीते कुछ दिनों से हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, यूपी में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. लोग गर्मी से राहत पाने के लिए बारिश का इंतजार कर रहे थे. देश के कुछ राज्यों में बारिश अपना कहर बरपा रही है तो वहीं लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब लोगों के यह इंतजार खत्म हो चुका है. भीषण गर्मी का सामना कर रहे इन राज्यों में बारिश की गतिविधियां शुरु हो चुकी है.

दिल्ली बारिश

बता दें कि बीते तीन दिनों से हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, एनसीआर, यूपी, बिहार में मौसम परिवर्तनशील है. इन राज्यों में बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिली है. जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक बारिश होने के आसार जताए हैं. बारिश को लेकर मौसम विभाग की और अलर्ट भी जारी किया गया है. 

rain

मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों तक देश के कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी. आईएमडी ने अगले 5 दिनों तक हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, यूपी, बिहार और  झारखंड में आज हल्की बारिश के संभावना जताई है। स्काईमेट एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटे में मध्यप्रदेश, पूर्वी राजस्थान, तेलंगाना, गुजरात, छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश तो वहीं कुछ स्थानों पर भारी बारिश के होने के आसार हैं. इसके अलावा मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा के साथ अंडमान एवं निकोबार बारिश की संभावना है.

RAIN

शनिवार को हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, एनसीआर, हिमाचल, उत्तराखंड, यूपी, एमपी, उड़ीसा, पश्चिमी राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक केरल में हल्की बारिश के आसार हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक इस सप्ताह पूर्वात्तर भारत में बारिश की गतिविधियां शुरु हुई थी. वहीं अगले पांच दिनों तक मानसून की गतिविधियां जारी रहेंगी.

RAIN

 IMD के मुताबिक आज अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम तीव्रता की व्यापक वर्षा होने की उम्मीद है. आईएमडी ने पूर्वानुमान जारी करते हुए बारिश को लेकर यैलो अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग ने एडवाजरी जारी करते हुए लोगों को मौसम की स्तिथि के बारे में जागरुक रहने की अपील की है.

Latest News

Featured

Around The Web