टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया, चयन पर उठे सवाल

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी-20 में 4 विकेट से हराया। 
 
भारत को ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैच की टी-20 सीरीज के पहले मैच में 20 सितंबर (मंगलवार) को 4 विकेट से हरा दिया। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों के टारगेट को 6 विकेट खोकर 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरन ग्रीन ने 30 गेंदों पर 61 मैथ्यू वेड न 21 गेंदों पर 45 और स्टीव स्मिथ ने 35 रन बनाए।

चंडीगढ़।  भारत को ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैच की टी-20 सीरीज के पहले मैच में 20 सितंबर (मंगलवार) को 4 विकेट से हरा दिया.. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया...टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों के टारगेट को 6 विकेट खोकर 19.2 ओवर में हासिल कर लिया..ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरन ग्रीन ने 30 गेंदों पर 61 मैथ्यू वेड न 21 गेंदों पर 45 और स्टीव स्मिथ ने 35 रन बनाए..

केएल राहुल ने 55, सूर्यकुमार यादव ने 46 और हार्दिक पांड्या ने नाबाद 71 रन बनाए..टीम इंडिया की प्लेइंग की बात करें तो हर्षल पटेल की वापसी हुई। ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला..युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को बतौर स्पिनर मौका मिला.. ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो टिम डेविड को डेब्यू करने का मौका मिला..

43 महीने बाद टी-20 मैच खेल रहे तेज गेंदबाज उमेश यादव की जमकर कुटाई हुई..उन्होंने 2 ओवर में 13.50 की इकॉनमी से 27 रन दिए और 2 विकेट लिए..उनकी गेंदबाजी इतनी खराब रही कि महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने सवाल कर दिया कि जब वह वर्ल्ड कप टीम में नहीं हैं तो उन्हें खिलाया क्यों जा रहा है और दीपक चाहर को क्यों नहीं मौका दिया जा रहा..इसपर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने कहा कि उनके पास इसका एक्सप्लनेशन नहीं है...

मामला ऑस्ट्रेलियाई पारी के 11 वें ओवर का है..10वें ओवर में अक्षर पटेल ने कैमरन ग्रीन को 61 रन पर आउट किया और केवल 3 रन दिए। अगले ओवर में उमेश गेंदबाजी करने आए। स्टीव स्मिथ ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा..इसके बाद स्टार स्पोर्ट्स पर हिंदी में कमेंट्री कर रहे रॉबिन उथप्पा ने रोहित शर्मा के फैसले पर सवाल उठाए और कहा कि इस वक्त ओवर निकलवाने पर नहीं ऑस्ट्रेलिया पर दबाव डालने की कोशिश करनी चाहिए थी।।