स्कूली बच्चों से बापू का भजन गवाने पर भड़कीं महबूबा, बोलीं- पाखंड की कोई सीमा नहीं 

हिंदुत्व के एजेंडे को बढ़ावा दे रही भाजपा, हमें अपने धर्म से किया जा रहा दूर 
 
महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विटर पर सरकारी स्कूल में गांधी का भजन गाते हुए बच्चों का वीडियो शेयर कर अधिकारियों पर केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया है।

जम्मू/श्रीनगर - जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर निशाना साधा है।  पूर्व मुख्यमंत्री की ओर से सोमवार को शेयर किया गया वीडियो श्रीनगर से लगभग 70 KM दूर कुलगाम जिले के एक सरकारी स्कूल का है।  स्कूल का बोर्ड दिखाई देता है। इसके बाद क्लास में बैठे स्टूडेंट नजर आते हैं, जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का पसंदीदा भजन 'रघुपति राघव राजा राम' गा रहे हैं। क्लास में कई छात्राएं भी दिखाई दे रही हैं, जिन्होंने हिजाब पहन रखा है। वहीं, टीचर भी मौजूद हैं।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा- पाखंड की कोई सीमा नहीं है, क्योंकि भाजपा खुद मंदिर, दरगाह या गुरुद्वारे में पगड़ी बांधने का कोई मौका नहीं छोड़ती है। ये लोग तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक कि वे अपने एजेंडे को लागू करके हमारी सभी धार्मिक और सूफी परंपराओं को अपने कंट्रोल में नहीं कर लेते। आदेशों को नकारना PSA और UAPA को बुलावा देना होगा। यह वह कीमत है जो हम इस बदलते जम्मू-कश्मीर के लिए चुका रहे हैं।


महबूबा ने वीडियो के कैप्शन में लिखा- धार्मिक विद्वानों को जेल में डालना, जामा मस्जिद को बंद करना और यहां स्कूली बच्चों को हिंदू भजन गाने के लिए निर्देशित करना कश्मीर में भारत सरकार के असली हिंदुत्व एजेंडे को उजागर करता है। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर शिक्षा विभाग के आदेश की कॉपी भी शेयर की है, जिसमें गांधी जयंती के मौके पर स्कूलों में भजन गाने के निर्देश दिए गए हैं। 

जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने महबूबा मुफ्ती के आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री पर बिना तथ्यों के झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। महबूबा अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए युवाओं के दिमाग में जहर घोल रही हैं। उन्होंने ट्विटर पर सरकारी स्कूल में गांधी का भजन गाते हुए बच्चों का वीडियो शेयर कर अधिकारियों पर केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया है।