Sri Lanka - आर्थिक संकट के बीच रानिल विक्रमसिंघे राष्ट्रपति चुने गए, 134 सांसदों ने दिया समर्थन

रनिल विक्रमसिंघे को 134 वोट मिले और उनके प्रतिद्वंद्वी दलस अलापेरुमा को 82 वोट मिले
 
रानिल विक्रमसिंघे भी श्रीलंका में अलोकप्रिय हैं और उनके निजी आवास में भी आक्रोशित भीड़ ने आग लगा दी थी. ताजा खबरों के मुताबिक श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने नए राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के विरोध में राष्ट्रपति भवन के बाहर नारेबाजी शुरू है.

कोलंबो - पड़ोसी देश श्रीलंका अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. देश मे आर्थिक संकट(Sri Lanka Crisis) के बीच राजनीतिक उठापटक(Political Turmoil) के बीच श्रीलंका की संसद ने नए राष्ट्रपति का चुनाव कर लिया है. ताजा खबरों के मुताबिक श्रीलंका के सांसदों ने रनिल विक्रमसिंघे(Ranil Wickremesinghe) को राष्ट्रपति चुना है. रनिल विक्रमसिंघे को 134 वोट मिले और उनके प्रतिद्वंद्वी दलस अलापेरुमा(Dullas Alahapperuma) को 82 वोट मिले. चुनाव में कुल 223 सांसदों ने वोट किया है जबकि 2 सांसद वोटिंग से गैरहाजिर(Absent) रहे. 223 वोट में से 219 वोट को वैध(Valid) माना गया जबकि चार वोट अमान्य(Invalid) करार दिए गए.

हालांकि रानिल विक्रमसिंघे भी श्रीलंका में अलोकप्रिय हैं और उनके निजी आवास में भी आक्रोशित भीड़ ने आग लगा दी थी. ताजा खबरों के मुताबिक श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने नए राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के विरोध में राष्ट्रपति भवन के बाहर नारेबाजी शुरू है.