थारा फूफा जिंदा है! रोहतक में 102 साल के बुजुर्ग ने खुद को जिंदा साबित करने के लिए निकाली बारात

102 साल के दुलीचंद बोले- अभी मैं मरा नहीं हूं, अधिकारी नहीं कर रहे सुनवाई
 
बुधवार को बुजुर्ग और नवीन जयहिंद ने रोहतक में प्रेसवार्ता की। बुजुर्ग दुलीचंद ने कहा कि मैं अभी जिंदा हूं, मरा नहीं हूं। वहीं नवीन जयहिंद ने कहा कि हरियाणा में इतनी बड़ी उम्र के बुजुर्ग काफी कम बचे हुए हैं। इनको हरियाणा में ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहिए। जयहिन्द ने बुजुर्ग दुलीचंद के आधार कार्ड, पेन कार्ड, फैमिली आईडी और उनकी बैंक स्टेटमेंट दिखाते हुए मुख्यमंत्री से पूछा कि सरकार के पास इन बुजुर्गों की पेंशन देने के लिए पैसे नहीं हैं, क्या जो इस तरीके से उन्हें मृत दिखाकर उनकी पेंशन बंद कर रही है।

रोहतक। रोहतक जिले के गांधारा गांव निवासी 102 वर्षीय दुलीचंद को कागजों पर मृत घोषित कर पेंशन बंद करने के मामले ने रफ्तार पकड़ ली है. गुरुवार को पीड़ित खुद को जिंदा साबित करने के लिए रथ पर सवार होकर आराम करने पहुंचे। इस दौरान बुजुर्ग दुलीचंद की आखिरी पेंशन 2 मार्च को उनके साथ आई थी। तब से उनकी पेंशन बंद है। इसके बाद से वे खुद को जिंदा साबित करने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि नवीन जयहिंद ने बुधवार को रोहतक में पत्रकार वार्ता में वृद्धावस्था पेंशन की बात करते हुए एक अजीबोगरीब मामला उजागर किया था. गांव गांधारा, रोहतक, दुलीचंद निवासी जयहिंद, जिनकी उम्र 102 वर्ष है, को हरियाणा सरकार ने मृत घोषित कर दिया और उनकी वृद्धावस्था पेंशन काटने के मामले में एक बार फिर सरकार को घेर लिया. नवीन जयहिंद ने बताया कि हमारे हरियाणा में इतने कम उम्र के बुजुर्ग बहुत कम बचे हैं। उन्हें हमारे हरियाणा में ब्रांड एंबेसडर बनाया जाना चाहिए। साथ ही जयहिंद ने बुजुर्ग दुलीचंद का आधार कार्ड, पैन कार्ड, फैमिली आईडी और अपना बैंक स्टेटमेंट दिखाते हुए सरकार और मुख्यमंत्री खट्टर से पूछा कि क्या सरकार के पास इन बुजुर्ग लोगों की पेंशन देने के लिए पैसे नहीं हैं जो उन्हें मरा हुआ दिखाएंगे. इस तरह। पेंशन रोकी जा रही है। पैसा नहीं है तो सरकार को चाहिए कि वह कटोरा उठाकर हरियाणा की जनता से पैसे मांगे।

बुधवार को बुजुर्ग और नवीन जयहिंद ने रोहतक में प्रेस वार्ता की। बड़े दुलीचंद ने कहा कि मैं अभी भी जिंदा हूं, मरा नहीं। नवीन जयहिंद ने कहा कि हरियाणा में इतने कम उम्र के बुजुर्ग बहुत कम बचे हैं। उन्हें हरियाणा में ब्रांड एंबेसडर बनाया जाना चाहिए। जयहिंद ने बुजुर्ग दुलीचंद का आधार कार्ड, पैन कार्ड, फैमिली आईडी और बैंक स्टेटमेंट दिखाते हुए मुख्यमंत्री से पूछा कि इन बुजुर्गों को पेंशन देने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है, क्या इस तरह से मृत दिखाकर उनकी पेंशन रोक रही है. ? है।

नवीन जयहिंद ने कहा कि दुलीचंद की आखिरी पेंशन 2 मार्च को आई थी. इसके बाद उन्हें मृत घोषित कर उनकी वृद्धावस्था पेंशन काट ली गई. पूरे हरियाणा में ऐसे कई मामले हैं, जिनसे सरकार निपट नहीं पाई है। रामबाण इलाज बताए जाने वाले सीएम विंडो पर किसी भी तरह का कोई उपाय नहीं है। कई बुजुर्ग ऐसे हैं जिन्होंने सीएम विंडो पर शिकायत की, लेकिन उनकी किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन और परिवार पहचान पत्र के नाम पर यह घोटाला पूरे हरियाणा में हो रहा है.