न्यायपालिका और मीडिया को दबा रही है सरकार!

सुब्रमण्यम स्वामी ने सरकार पर न्यायपालिका और मीडिया को दबाने का आरोप लगाया
 
सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा, “इसमें कोई शक नहीं कि 2017 से संविधान के चार स्तंभ लगातार दबाव में हैं। अंग्रेजी मीडिया जैसे अखबार और टीवी प्रधानमंत्री ऑफिस के अधिकारियों के दबाव में हैं। न्यायपालिका के लोग सरकार के कानून अधिकारियों के दबाव में हैं। बड़े स्तर पर दोहन हो रहा है। इस स्थिति में हमें जल्द ही कुछ करने की आवश्यकता है।”

दिल्ली। बीजेपी नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने एक ट्वीट में मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि देश में संविधान के चार स्तंभों पर दबाव है. इसके लिए कुछ करना होगा। आपको बता दें कि पूर्व सांसद स्वामी अक्सर अपने ट्वीट से मोदी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं.

सुब्रमण्यम स्वामी ने 10 सितंबर को एक ट्वीट में लिखा, "निस्संदेह संविधान के चार स्तंभ 2017 से लगातार दबाव में हैं। अखबार और टीवी जैसी अंग्रेजी मीडिया पर प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों का दबाव है। न्यायपालिका सरकार के कानून अधिकारियों के दबाव में है। बड़े पैमाने पर शोषण हो रहा है। इस स्थिति में हमें जल्द ही कुछ करने की जरूरत है। ”

बता दें कि विपक्ष ने सुब्रमण्यम स्वामी के अलावा कई मौकों पर यह भी आरोप लगाया है कि देश की मीडिया और केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​सरकार के दबाव में काम कर रही हैं. वहीं, स्वामी ने कहा कि सरकार प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को लेकर सतर्क है। वे पीएमओ के निर्देश पर काम कर रहे हैं.

वैसे ये पहली बार नहीं है जब सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार या उसकी नीतियों पर हमला बोला हो. इससे पहले वह पार्टी संगठन के पदाधिकारियों के चुनाव पर भी सवाल उठा चुके हैं। दरअसल, 17 अगस्त को बीजेपी ने अपने संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति की घोषणा की थी. इसमें पार्टी ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को संसदीय बोर्ड की सूची से बाहर कर दिया है.

इस बारे में सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि पार्टी में हर पद के सदस्य मोदी की मंजूरी से चुने जाते हैं। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, "जनता पार्टी और फिर बीजेपी के शुरुआती दिनों में संगठन के पदों के लिए संसदीय बोर्ड द्वारा चुनाव कराया जाता था और यह पार्टी के संविधान की भी मांग है. लेकिन अब चुनाव नहीं है. भाजपा में। सदस्यों को मोदी की मंजूरी से प्रत्येक पद के लिए नामित किया जाता है।"