Bihar - उपमुख्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा - नीतीश जी आगे बढिए, देश आपका इंतजार कर रहा है

राजतिलक की तैयारी करो, लालटेनधारी आ रहे हैं - लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य
 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा हमें अपमानित करने का काम किया है. जेडीयू को साजिश के तहत खत्म करने की कोशिश की गई. वहीं HAM(Hindustan Aavam Morcha) के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि बिहार में जो भी राजनीतिक समीकरण बने, वे हर हाल में नीतीश कुमार के साथ हैं.

पटना - तमाम अटकलों के बाद जेडीयू ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ आरजेडी(Rashtriy Janta Dal), कांग्रेस व वामदलों के साथ सरकार बनाने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) ने आज शाम 4 बजे बिहार के गर्वनर फागू चौहान(Phagu Chauhan) से वक्त मांगा है. जिससे आरजेडी के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य(Rohini Acharya) ने ट्विटर पर लिखा - राजतिलक की तैयारी करो, लालटेनधारी आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक महागठबंधन की सरकार में भी नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनेंगे. 

बता दें कि बिहार विधानसभा में सीटों की कुल संख्या 247 है. यहां बहुमत साबित करने के लिए किसी भी पार्टी को 122 विधायकों की जरूरत है? वर्तमान आंकड़ों को देखें तो बिहार में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है. उसके पास विधानसभा में 79 सदस्य हैं. वहीं बीजेपी के पास 77 जेडीयू के पास 45, कांग्रेस(Bihar Congress) के पास 19 कम्युनिस्ट पार्टी के पास 22 एआईएमआईएम(All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen Indian) के पास एक हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के पास 4 सदस्य हैं इसके अलावा अन्य विधायक हैं.