पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख के खिलाफ केस दायर: आज चंडीगढ़ अदालत में होगी सुनवाई 

गीत '8 रफलां' में कथित रूप से वकीलों के लिए आपत्तिजनक शब्दावली प्रयोग करने का आरोप 

 
15 मई 2021 को लीगल नोटिस भी भेजा गया था। इसका संतोषजनक जवाब नहीं आया। कोर्ट से मांग की गई है कि यह गीत सोशल मीडिया से हटाया जाए। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को साथ लेकर यह आदेश जारी हों। इसके अलावा हर्जाना लेकर एडवोकेट वेलफेयर फंड में डाली जाए।

चंडीगढ़-  एडवोकेट मल्लन ने बताया कि मनकीरत औलख को 15 मई 2021 को लीगल नोटिस भी भेजा गया था। इसका संतोषजनक जवाब नहीं आया। कोर्ट से मांग की गई है कि यह गीत सोशल मीडिया से हटाया जाए। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को साथ लेकर यह आदेश जारी हों। इसके अलावा हर्जाना लेकर एडवोकेट वेलफेयर फंड में डाली जाए।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में नाम आने से चर्चा में आए पंजाबी गायक मनकीरत औलख के खिलाफ अब एक कोर्ट केस दायर हुआ है। चंडीगढ़ जिला अदालत में दायर केस में उनके गीत '8 रफलां' में कथित रूप से वकीलों के लिए आपत्तिजनक शब्दावली प्रयोग करने का आरोप लगाया गया है। एडवोकेट सुनील मल्लन ने यह केस दायर किया है। 


आज चंडीगढ़ अदालत इस केस की सुनवाई करेगा। पिछले वर्ष यह एलबल रिलीज हुई थी। इससे पहले एडवोकेट मल्लन दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के गीत 'संजू' में भी कथित रूप से वकीलों की छवि खराब करने को लेकर केस दायर कर चुके हैं। उस मामले में मूसेवाला की मौत के बाद भी अन्यों के खिलाफ केस जारी है।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में क्लीन चिट मिलने के बाद मनकीरत औलख का दर्द छलका था। उन्होंने कहा कि मुझे एक साल से गैंगस्टर्स की धमकियां मिल रही थीं।  पता नहीं कितने दिन का मेहमान हूं। मनकीरत औलख पर गैंगस्टर दविंदर बंबीहा और गौंडर गैंग ने आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि औलख भी मूसेवाला हत्याकांड की साजिश में शामिल है। वह गैंगस्टर लॉरेंस का करीबी है।। वहीं औलख ने भी कहा था कि उसे जानबूझकर फंसाया जा रहा है।

सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 गोलियां मार हत्या कर दी गई थी। लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम इसमें आया था। कई शार्प शूटर पकड़े जा चुके हैं। मनकीरत औलख पर गैंगस्टर दविंदर बंबीहा और गौंडर गैंग ने आरोप लगाए थे।  महीनेभर की जांच के बाद जून में मनकीरत औलख को क्लीन चिट दे दी थी। उनका कहना था कि औलख भी मूसेवाला हत्याकांड की साजिश में शामिल है। वह गैंगस्टर लॉरेंस का करीबी है।