सुरक्षा कटौती लीक मामला: AAP सरकार देगी सीलबंद जांच रिपोर्ट; सुरक्षा घटाने के अगले दिन हुआ था मूसेवाला का मर्डर 

मूसेवाला को कांग्रेस सरकार ने 10 गनमैन दिए, AAP आई तो दो रह गए
 
विरोधियों ने कहा कि सुरक्षा कटौती लीक होने की वजह से ही मूसेवाला का कत्ल हुआ। बाद में शार्पशूटर्स ने खुलासा किया कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने उन्हें कहा कि मूसेवाला की सिक्योरिटी हटा दी गई है, कल ही यानी 29 मई को उसका कत्ल करना है।

चंडीगढ़-  सिक्योरिटी लीक को लेकर हाईकोर्ट में 28 पिटीशन पहुंच चुकी हैं। आप सरकार ने कुर्सी संभालते ही ताबड़तोड़ सिक्योरिटी कटौती की। किसके पास कितनी सिक्योरिटी थी और उनसे कितनी वापस ली गई?, उनके पास कितने गनमैन रह गए?, यह ब्यौरा भी सार्वजनिक हो गया। आम आदमी पार्टी ने इसे VIP कल्चर पर कार्रवाई बताते हुए खूब प्रचार किया। हालांकि जिन नेताओं की सिक्योरिटी वापस ली गई, उन्होंने हाईकोर्ट में पिटीशन दायर कर दी।

 

 

पंजाब सरकार की सिक्योरिटी कटौती लीक होने पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी। पंजाब सरकार HC में सीलबंद रिपोर्ट पेश करेगी। पिछली सुनवाई में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने कहा था कि वह इसकी जांच करा रहे हैं। यह मामला पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के बाद उछला। सिक्योरिटी में कटौती के अगले ही दिन मूसेवाला की हत्या कर दी गई। हाईकोर्ट पहुंच चुकी 28 पिटीशन लग चुकी है। जिसके बाद विरोधियों ने कहा कि सुरक्षा कटौती लीक होने की वजह से ही मूसेवाला का कत्ल हुआ। बाद में शार्पशूटर्स ने खुलासा किया कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने उन्हें कहा कि मूसेवाला की सिक्योरिटी हटा दी गई है, कल ही यानी 29 मई को उसका कत्ल करना है।


सिद्धू मूसेवाला को कांग्रेस सरकार ने 10 गनमैन और एक पायलट जिप्सी दी थी। यह दावा पूर्व गृहमंत्री सुखजिंदर रंधावा ने किया था। मूसेवाला कांग्रेस की टिकट पर मानसा से चुनाव हार गए। इसके बाद उनकी सिक्योरिटी में कटौती शुरू हो गई। 28 मई को सरकार ने उनके 4 में से 2 गनमैन वापस ले लिए। 29 मई को वह बिना गनमैन जा रहे थे तो उनकी हत्या कर दी गई।