मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. बिदरा को SGPC नोटिस जारी 

गुरु गोबिंद सिंह जी का एनिमेटिड वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला, रिसर्च बोर्ड ने भी वीडियो को बताया गलत

 
SGPC के मीत प्रधान कुलविंदर सिंह रमदास ने बताया कि मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंदरा ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने दशमेश पिता गुरु गोबिंद सिंह जी का एनिमेशन बना दिया। इस वीडियो में वह दीवान टोडर मल जी के साथ बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

चंडीगढ़- शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंदरा को लीगल नोटिस भेजा है। अमृतसर पुलिस कमिश्नर को उनके खिलाफ शिकायत भी भेजी है। SGPC ने आरोप लगाया है कि डॉ. बिंदरा ने दशम पिता गुरु गोबिंद सिंह जी को अपनी एक वीडियो में एनिमेशन बना कर पेश किया। कुछ तथ्यों को बिना जाने गलत दिखाया, जिससे सिखों की आस्था को ठेस पहुंची है।

कुलविंदर सिंह ने जानकारी दी कि SGPC प्रधान के आदेशों पर डॉ. बिंदरा की तरफ से पोस्ट की गई वीडियो व उसमें बताए गए तथ्यों की जांच सिख इतिहास रिसर्च बोर्ड की तरफ से भी करवाई गई। बोर्ड ने भी वीडियो के तथ्यों को गलत बताया है।कुलविंदर सिंह ने जानकारी दी कि SGPC की तरफ से डॉ. बिंदरा को इस वीडियो को पोस्ट करने व इसमें गलत जानकारी देने के आरोपों के साथ लीगल नोटिस भेज दिया गया है। इसके अलावा SGPC की तरफ से एक शिकायत अमृतसर पुलिस कमिश्नरेट ऑफिस में भी दी गई है।

SGPC के मीत प्रधान कुलविंदर सिंह रमदास ने बताया कि मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंदरा ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने दशमेश पिता गुरु गोबिंद सिंह जी का एनिमेशन बना दिया। इस वीडियो में वह दीवान टोडर मल जी के साथ बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में दीवान टोडर मल जी को जैन समुदाय के साथ जोड़ दिया है, जो गलत जानकारी है। डॉ. बिंदरा ऐसी गलतियां पहले भी करते रहे हैं, जिसके चलते SGPC प्रधान एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

अगर हम बात करें कि  विवेक बिंद्रा कौन है तो यह एक  प्रसिद्ध और सफल बिजनेस मैन, यूट्यूबर, मोटिवेशनल स्पीकर, बिजनेस कोच और साथ ही लेखक है। वे बड़ा बिजनेस डॉट कॉम कंपनी के सीईओ और संस्थापक भी है। विवेक बिंद्रा की कुल संपत्ति  करीब 70 लाख अमेरिकी डॉलर बताई जाती है. बड़ा बिजनेस कंपनी के अलावा उन्होंने कई कंपनी शुरू की है। 

उनकी उनकी शख्सियत ऐसी है कि वह किसी भी व्यक्ति को अपने काम को लेकर जोश से भर देते हैं।  इसके अलावा, वह आपको यह भी दिखाते है कि वास्तव में आपकी क्षमता क्या है। आप क्या कर सकते है। विवेक बिंद्रा एक ऐसे व्यक्ति हैं जो किसी भी डूबते और हताश व्यक्ति को फिर से अपने पैरों पर खड़े होने की क्षमता से वाकिफ कराते है।