उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर हुई निर्मम हत्या के बाद शहर में हुआ तनाव, हत्यारों को पकड़ा गया

आरोपियों ने हत्या के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो भी पोस्ट की थी
 
कन्हैया लाल की हत्या में शामिल एक आरोपी मोहम्मद रियाज राजस्थान के भीलवाड़ा(Bhilwara) जिले का रहने वाला है जोकि 21 साल से उदयपुर में रह रहा था. हालांकि हत्या की खबर के बाद भीलवाड़ा जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

उदयपुर - राजस्थान(Rajasthan) के उदयपुर(Udaipur) में नूपुर शर्मा(Nupur Sharma) के समर्थन में पोस्ट करने पर कन्हैया लाल(Kanhaiya Lal) नामक शख्स की निर्मम हत्या के बाद शहर हिंसा और आगजनी की खबरें आ रही हैं. जिसके बाद शहर के कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है. ताजा जानकारी के मुताबिक उदयपुर में धानमंडी(Dhan mandi), घंटाघर(Ghanta Ghar), हाथीपोल(Hathi Pole), अंबामाता(Ambamata), सूरजपोल(Surajpole), भूपालपुरा(Bhupal Pura) एवं सवीना(Savina) पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ़्यू(Curfew) लगा दिया गया है. ये अगले आदेश तक जारी रहेगा.

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान पुलिस ने दोनों हत्यारों को पकड़ लिया है. दोनों के नाम मोहम्मद रियाज अख्तारी(Mohmmad Riyaz Akhtari) और मोहम्मद गोस(Mohammad Gos) को पुलिस ने राजसमंद(Rajsamand) जिले से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि दोनों बाइक पर सवार होकर भागने की फिराक में थे. दोनों को अब उदयपुर लाया जा रहा है.

कन्हैया लाल की हत्या में शामिल एक आरोपी मोहम्मद रियाज राजस्थान के भीलवाड़ा(Bhilwara) जिले का रहने वाला है जोकि 21 साल से उदयपुर में रह रहा था. हालांकि हत्या की खबर के बाद भीलवाड़ा जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक हत्या के बाद उदयपुर में तनाव का माहौल देखा जा रहा है. हत्या की ख़बर के बाद सड़कों पर भीड़ उतर गई और नारेबाजी शुरू हो गई. हिंसक माहौल को देखते हुए उदयपुर में 24 घण्टे के लिए इंटरनेट बन्द कर दिया गया है.

क्या है मामला

राजस्थान के उदयपुर में 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले एक शख्स का मर्डर कर दिया गया. ये वारदात उदयपुर के धानमंडी थाना क्षेत्र में हुई. मृतक कन्हैया लाल टेलरिंग(Trailor) की दुकान चलाते थे. हमलावर मंगलवार को दिनदहाड़े उसकी दुकान में घुसे और तलवार से कई वार किए और उसका गला काट दिया.

मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे नाप देने का बहाना बनाकर बाइक सवार 2 बदमाश दुकान में घुसे. कन्हैयालाल कुछ समझ पाते तब तक बदमाशों ने हमला बोल दिया. एक के बाद एक उन पर तलवार से हमला किया गया. जिसके बाद मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया. इस पूरे हमले का वीडियो भी सामने आया है. आरोपियों ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर हत्या की जिम्मेदारी ली है.