टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने दिया कमर्चारियों को अल्टीमेटम, इतने घण्टे काम करो नहीं तो नौकरी छोड़ दो

एलन मस्क ने कर्मचारियों को दी चेतावनी,वर्क फ्रॉम होम ख़त्म कर ऑफिस में काम करें
 
लन मस्क ने कथित तौर पर मंगलवार की रात अपनी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के कर्मचारियों को इमेल भेजकर आगाह किया है कि सभी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम छोड़ ऑफिस में काम शुरू कर दें या नौकरी छोड़ दें।

दुनिया: साल 2020 में जब कोरोना ने दुनियाभर में अपना आतंक मचाया था तो वैज्ञानिकों और डॉक्टरों के होश उड़ गए थे। किसी को कुछ समझ नही आ रहा था। संक्रमण से बचने के उपायों को लेकर शोध में पता चला कि इसकी सबसे बड़ी वजह कम्युनिटी ट्रांसमिशन है यानी भीड़ भाड़ के इलाकों जैसे बाजार, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, सरकारी व निजी ऑफिस में लोगों के एक-दूसरे को छूने या सांस के जरिये फ़ैलता है। कम्युनिटी ट्रांसमिशन से बचने के लिए लॉकडाउन व वर्क फ्रॉम होम के तरीके अपनाए गए। लेकिन धीरे-धीरे कोरोना के ख़त्म होने के बाद लॉकडाउन हटा दिया गया। इसके बाद अब सभी कम्पनियां वर्क फ्रॉम होम को ख़त्म कर रही हैं। जिसको लेकर हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर आदमी व टेस्ला कम्पनी के मालिक एलन मस्क ने भी अपने कर्मचारियों को आगाह किया किया है।

एलन मस्क ने कथित तौर पर मंगलवार की रात अपनी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के कर्मचारियों को इमेल भेजकर आगाह किया है कि सभी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम छोड़ ऑफिस में काम शुरू कर दें या नौकरी छोड़ दें।


समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, टेस्ला के संस्थापक ने ईमेल में कहा कि, "टेस्ला के सभी कर्मचारियों को एक सप्ताह में कम से कम 40 घंटे ऑफिस में काम करना होगा। वहीं सोशल मीडिया पर उस इमेल का स्क्रीनशॉट भी वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि यह एलन मस्क द्वारा उनके कर्मचारियों के लिए लिखा गया है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो यह माना जाएगा कि आप नौकरी छोड़ना चाहते हैं।" रॉयटर्स के दो सूत्रों द्वारा इस ईमेल की पुष्टि की गई। 


हालांकि अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि यह ईमेल एलन मस्क की ओर से किया या है या नहीं। अब तक टेस्ला की ओर से इस मामले पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। ट्विटर पर एक यूजर ने एलन मस्क को टैग किया और मेल से संबंधित सवाल पूछा। उसके बाद एलन ने कहा कि उन्हें कहीं और काम करने का दिखावा करना चाहिए।