लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के चार शूटर गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बरार गैंग के चार गुर्गों को धर दबोचा. उनके पास से काफी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.
 
एसपी जशनदीप रंधावा के अनुसार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर छह दिन की रिमांड हासिल की गई है. ये सभी आरोपी पहले भी आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे हैं. इन सभी के कुख्यात गैंग लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड के साथ संबंध भी सामने आए हैं.

अंबाला – लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के चार शूटरों को अंबाला पुलिस (Ambala Police) की CIA 2 टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से तीन पिस्टल और 22 कारतूस बरामद और 3 खोखे बरामद किए गए हैं. कोर्ट में पेश करने के बाद छह दिन के रिमांड पर लेकर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

अंबाला एसपी (Ambala SP) जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा, अंबाला पुलिस ने अवैध हथियारों (Illegal Weapons) के खिलाफ एक मुहिम छेड़ी थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि हथियारों से लैस बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने गांव बब्याल के श्मशान घाट के नजदीक से चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया.

विशेष अभियान के दौरान 23 जुलाई 2022 को सीआईए-2 अम्बाला के पुलिस दल उप-निरीक्षक विरेन्द्र वालिया के नेतृत्व में सूचना के आाधार पर तुरन्त कार्रवाई करते हुए थाना महेशनगर क्षेत्र शमशान घाट बब्याल के पास से लोरेंस बिश्नोई औैर गोल्डी बराड़ गैंग के चार सदस्यों को काफी संख्या में हथियार सहित गिरफ्तार किया है.

इन सबकी पहचान, 1 शशांक पाण्डे आदर्श नगर थाना गोरखपुर कैंट जिला गोरखपुर यूपी, 2 साहिल उर्फ बग्गा निवासी नजदीक सरकारी स्कूल बब्याल थाना महेश नगर, 3 अश्विनी उर्फ मनीष निवासी विश्वकर्मा नगर थाना महेशनगर, 4 बंटी निवासी न्यू प्रीत नगर टांगरी बांध थाना महेश नगर के रूप में हुई है.

पुलिस ने धरे गए आरोपी शशांक पांडे से एक देसी पिस्टल और पांच कारतूस, साहिल उर्फ बग्गा से एक पिस्टल और पांच कारतूस, बंटी से एक पिस्टल और पांच कारतूस तथा अश्वनी उर्फ मनीष के कब्जे से सात कारतूस और तीन खाली खोल बरामद किए हैं. साथ ही बदमाशों के कब्जे से तीन स्मार्ट फोन भी बरामद हुए हैं.

एसपी जशनदीप रंधावा के अनुसार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर छह दिन की रिमांड हासिल की गई है. ये सभी आरोपी पहले भी आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे हैं. रिमांड के दौरान इनसे सभी आपराधिक गतिविधियों की पूछताछ की जाएगी. इन सभी के कुख्यात गैंग लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड के साथ संबंध भी सामने आए हैं.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि पुलिस को बदमाशों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. इसके तहत पुलिस चप्पा-चप्पा छान रही है. जहां-जहां पर भी इस प्रकार के बदमाश मिल रहे हैं, उनकी धरपकड़ कर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है. यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी.