फतेहाबाद में 9 साल के बेटे के सामने ट्रेन में महिला से छेड़छाड़, विरोध करने पर चलती ट्रेन से फेंका, मौत

टोहाना स्टेशन पर पीड़िता का पति उसके बेटे व पत्नी का इंतजार कर रहा था.
 

फतेहाबाद - हरियाणा के फतेहाबाद में चलती ट्रेन से एक महिला को फेंक दिया जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला ने छेड़छाड़ का विरोध किया. इसके बाद आरोपी ने पीड़िता को चलती ट्रेन से धक्का दे कर फेंक दिया.

यह घटना गुरुवार, 1 सितंबर को हरियाणा के टोहाना रेलवे स्टेशन के पास की है. पीड़िता की उम्र 32 साल बताई जा रही है. पूरा घटनाक्रम पीड़िता के 9 साल के बच्चे के सामने हुआ. बच्चे ने ही इस घटना की जानकारी अपने पिता और पुलिस को दी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि रोहतक के खरेंटी जंक्शन से मृतका मंजीत कौर टोहाना जाने के लिए अपने 9 साल के बेटे के साथ पैसेंजर ट्रेन में सवार हुई थी. घटना से पहले ज्यादातर यात्री पिछले स्टेशन पर ट्रेन से उतर चुके थे और ट्रेन के अधिकतर डिब्बे खाली थे.

उस समय डिब्बे में मंजीत कौर, उनके बेटे के अलावा कोई नहीं था. टोहाना स्टेशन पर पीड़िता का पति उसके बेटे व पत्नी का इंतजार कर रहा था. महिला अपने मायके से ससुराल आ रही थी. 

धमतान साहिब और टोहाना के बीच एक शख्स उसी डिब्बे में चढ़ा, जिसमें पीड़िता व उसका बेटा मौजूद थे. महिला को अकेला देख उस शख्स ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी. जिसके बाद पीड़िता ने इसका विरोध किया तो उसने मारपीट की. इसके बाद उसने पीड़िता को चलती ट्रेन से धक्का दे दिया. पीड़िता खिड़की से लटक गई, लेकिन एक खंभे से सिर टकराने की वजह से वो ट्रेन से नीचे गिर गई और उसकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि पीड़िता का बच्चा जब टोहाना स्टेशन पर पहुंचा तो रोते हुए उसने घटना की जानकारी अपने पिता को दी. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फतेहाबाद में रेलवे पुलिस के अधिकारी आस्था मोदी ने बताया कि महिला को अकेले देख आरोपी ने उसका यौन शोषण करने की कोशिश की.

महिला ने विरोध किया तो पकड़े जाने के डर से उसने महिला को चलती ट्रेन से धक्का दे दिया. इसके बाद आरोपी खुद भी चलती ट्रेन से कूद गया, मौके पर मौजूद लोगों ने उसको अस्पताल पहुंचाया, लोगों को पता नहीं था कि अपराध करके वह भाग रहा था. पीड़िता का शव बाद में टोहाना से कुछ दूरी पर पटरियों के पास मिला.

इस घटना में हिसार में जीआरपी पुलिस स्टेशन के SHO नरेश कुमार ने बताया कि आरोपी की पहचान संदीप के रूप में हुई है. संदीप 27 साल का है. ट्रेन से कूदने के कारण आरोपी भी घायल हो गया. आरोपी शादीशुदा है और उसकी पत्नी की 2 साल पहले मौत हो चुकी है.

अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 302(हत्या) और 354(महिला की गरिमा भंग करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.