बिहार में 10 लाख नौकरी देने के वादे पर बीजेपी ने सरकार पर साधा निशाना, तेजस्वी ने 2 करोड़ रोजगार की बात याद दिलाई

हम ही हैं जो वादा पूरा करेंगे, BJP वादा पूरा नहीं करती - तेजस्वी
 
हमने सरकारी नौकरी नहीं रोजगार का वादा किया था और हम उसे पूरा भी कर रहे हैं. जिन्होंने बिहार में महागठबंधन सरकार बनने पर नौकरी देने का वादा किया था. अपनी पहली कैबिनेट मीटिंग में 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही थी वह अपनी बात से मुकर रहे हैं.

पटना - बिहार में जब से नीतीश कुमार ने एनडीए से गठबंधन तोड़ लालू प्रसाद यादव के महागठबंधन में सरकार बनाई है. तब से बीजेपी और RJD-JDU के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. लेकिन इन सबके बीच तेजस्वी यादव का वो बयान सुर्खियों में है. जिसमें उन्होंने 10 लाख सरकारी नौकरी देने की बात कही है. हालांकि तेजस्वी यादव के बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Bihar CM Nitish Kumar) ने भी मुहर लगाते हुए 10 लाख सरकारी नौकरी के साथ 20 लाख रोजगार देने की बात कही है.

जिसके बाद BJP के सांसद गिरिराज सिंह(Giriraj Singh) ने नीतीश-तेजस्वी(Nitish-Tejashwi) पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग यूटर्न लेंगे. जिसके जबाब में RJD ने बीजेपी को घेरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) के 2 करोड़ रोजगार देने के मुद्दे की याद दिलाई.

तेजस्वी यादव ने BJP को जुमला पार्टी बताते हुए कहा कि उन्होंने लोगों के दो साल बर्बाद कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि हमारी घोषणा, BJP की उन घोषणाओं जैसी नहीं है जो उन्होंने लोगों से की थी कि 2 करोड़ रोजगार, 19 नौकरियां मिलेंगी.
 

उन्होंने कहा, "हमने सरकारी नौकरी नहीं रोजगार का वादा किया था और हम उसे पूरा भी कर रहे हैं. जिन्होंने बिहार में महागठबंधन सरकार बनने पर नौकरी देने का वादा किया था. अपनी पहली कैबिनेट मीटिंग में 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही थी वह अपनी बात से मुकर रहे हैं."

सुशील मोदी ने कहा कि इसके साथ ही मनरेगा पीएम रोजगार सृजन योजना जैसे-जैसे दो दर्जन से ज्यादा कार्यक्रम दो दर्जन से ज्यादा कार्यक्रम लागू था, वे पहली कैबिनेट के बाद अपने वादे से मुँह चुरा रहे हैं. सुशील कुमार मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने रोजगार सृजन के साथ तीन साल में 7.70 लाख लोगों को सरकारी नौकरी भी दी. अगले 18 महीनों में 10.5 लाख लोगों को नौकरी मिलना तय है.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के चौतरफा प्रयास से देश में बेरोजगारी दर 6 फीसद से घट कर 4.2 फीसद पर आयी. हमने रोजगार का वादा बखूबी निभाया. अब RJD 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने के वादे से मुकरने के बहानेबाजी से बाज आए.