फौज में असंतुष्ट युवा जाएंगे पता नहीं गोली किधर चल जाए! अग्निपथ वापिस हो-मलिक

इस्तीफा मेरी जेब में है', मोदी सरकार पर फिर बरसे राज्यपाल सत्यपाल मलिक
 
मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने यूपी के बुलंदशहर के औरंगाबाद क्षेत्र स्थित मुड़ी बकापुर गांव में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा सरकार को किसानों और अग्निपथ योजना के मुद्दे पर घेरा। मलिक ने कहा कि आज देश की रक्षा करने वाला जवान और लोगों के पेट भरने वाला किसान दोनों दुखी हैं।

मेरठ।  मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने यूपी के बुलंदशहर के औरंगाबाद इलाके में स्थित मुदी बकापुर गांव में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा कि सरकार किसानों और अग्निपथ योजना के मुद्दे पर घिरी हुई है. मलिक ने कहा कि आज देश की रक्षा करने वाले जवान और लोगों का पेट भरने वाला किसान दोनों ही दुखी हैं.

वहीं, पिछले कुछ दिनों में मोदी सरकार को लेकर कड़े शब्दों का इस्तेमाल करने वाले सत्यपाल मलिक ने कहा कि वह अपना इस्तीफा जेब में रखते हैं. प्रधानमंत्री के कहने पर वह राज्यपाल के पद से इस्तीफा भी दे देंगे।

सत्यपाल मलिक ने किसानों के मुद्दे पर कहा कि अगर सरकार ने किसानों के एमएसपी की मांग नहीं सुनी तो किसान और सरकार के बीच बड़ी लड़ाई होगी. ऐसे में मैं राज्यपाल पद से इस्तीफा देकर किसानों के समर्थन की उस लड़ाई में कूद पड़ूंगा. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार एमएसपी को कानूनी दर्जा नहीं देती, तब तक किसान दूर नहीं जाएंगे.

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर मेरी बातों से किसी को ठेस पहुंची है या ठेस पहुंची है तो वे अपना इस्तीफा साथ लेकर चलते हैं. वह तुरंत अपने पद से हट जाएंगे। 

बुलंदशहर में मीडिया से बात करते हुए मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एमएसपी को कानून जब तक नहीं बनाया जाता, तब तक काम पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कर्तव्यपथ का नाम बदलने की जरूरत नहीं थी क्योंकि राजपथ अंग्रेजों का दिया नाम नहीं था। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री हर तीन दि पर उद्घाटन करते हैं। इस बार कुछ नहीं मिला तो इसी का कर दिया।