पीएम मोदी के सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री कौन हैं?

कौन है प्रधानमंत्री का पसंदीदा मुख्यमंत्री
 
पार्टी में इस बात की भी चर्चा है कि पार्टी के तीन मुख्यमंत्रियों में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी कार्यशैली के चलते पीएम की सराहना पाई है। अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि जब भी सीएम पीएम मोदी से मुलाकात करते हैं तो वे उनके निर्देशों को लिखने के लिए नोटपैड और पेन साथ में ले जाते हैं।

दिल्ली.  यूपी बीजेपी में मतभेदों के बीच उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का एक ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, उन्होंने हाल ही में अपने ट्वीट में लिखा कि संगठन सरकार से बड़ा है. इसको लेकर तरह-तरह के राजनीतिक कयास लगाए जाने लगे। माना जा रहा है कि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए केशव प्रसाद मौर्य को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है.

वहीं यूपी विधानसभा चुनाव से पहले केशव प्रसाद मौर्य और राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच अनबन की भी खबरें आई थीं. हालांकि, भाजपा नेताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कार्यशैली और शासन के रिकॉर्ड के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पसंदीदा बने हुए हैं।

पार्टी में यह भी चर्चा है कि पार्टी के तीन मुख्यमंत्रियों यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को उनकी कार्यशैली के कारण पीएम की सराहना मिली है। अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि सीएम जब भी पीएम मोदी से मिलते हैं, तो अपने निर्देश लिखने के लिए नोटपैड और पेन अपने साथ ले जाते हैं।

आपको बता दें कि इन निर्देशों पर सीएम योगी शीर्ष नौकरशाहों को भी 15 दिन में तुरंत रिपोर्ट देने का निर्देश देते हैं. ऐसी दक्षता के लिए उन्हें पीएम मोदी से सराहना भी मिलती है।

दरअसल, संगठन को बड़ा बताने वाले केशव प्रसाद मौर्य और योगी आदित्यनाथ के बीच योगी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान कई खबरें आईं कि केशव प्रसाद मौर्य और सीएम योगी के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. ऐसे कई मौके आए जब मौर्य और सीएम योगी सरकार और संगठन में दो अलग-अलग गुटों में नजर आए। इस दौरान किसी न किसी बयान/घटना आदि से लगातार चर्चाओं की हवा भी चली कि योगी और केशव के बीच सब कुछ ठीक नहीं है.