Bihar - डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया पटना मेडिकल कॉलेज का दौरा

ड्यूटी से गायब अधिकारियों को तलब किया
 
हमने PMCH गार्डिनर व गर्दनीबाग अस्पताल का दौरा किया है. इनमें से 2 अस्पतालों में डॉक्टर मौजूद थे. PMCH के टाटा वार्ड में हालात बदतर हैं. बिहार के अलग अलग जिलों से इलाज कराने आए लोगों से स्थिति के बारे में पूछा है. मैं जानना चाहता हूं कि अस्पताल किन समस्याओं से जूझ रहे है.

पटना - बिहार के उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार, 6 अगस्त को PMCH(Patna Medical College Hospital) का आधी रात को औचक निरीक्षण किया. यहां तेजस्वी यादव ने अधिकारियों को अव्यवस्था को लेकर जमकर फटकार लगाई. तेजस्वी ने कहा कि अस्पताल की व्यवस्था में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इस दौरान तेजस्वी यादव ने अस्पताल के अधिकारियों व मरीजों के साथ बात की. उन्होंने मरीजों के सामने ही अस्पताल के अधिकारियों को जमकर डांटा. तेजस्वी ने मरीजों व उनके परिजनों को आश्वस्त किया कि चीजें ठीक होंगी और कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

डिप्टी सीएम अस्पताल की व्यवस्था देखकर हैरान थे. उन्होंने देखा कि मरीज फर्श पर लेटे हुए हैं और यहां वहां गंदगी फैली हुई है. जहां मरीज लेते हुए थे, वहीं मेडीकल कचरा फैला हुआ था.

तेजस्वी यादव ने देखा कि मोर्चरी में शवों को भी ठीक से नहीं रखा गया था. अस्पताल के अंदर आवारा पशु भी आजाद घूम रहे थे. तेजस्वी यादव जैसे ही अस्पताल में पहुंचे वहां के मरीज अपनी शिकायतें लेकर पहुंच गए. लोगों ने अस्पताल में दवाई, शौचालय व कई बुनियादी सुविधाओं को लेकर उनसे शिकायत की. तेजस्वी ने रात में सीनियर डॉक्टर्स के नहीं होने पर हैरानी और नाराजगी जाहिर की. 

इसके बाद उन्होंने ड्यूटी से गायब अधिकारियों को तलब किया. डॉक्टर्स ने कहा कि वो खाना खाने गए थे. जिसपर तेजस्वी ने उन्हें ख़ूब डांट लगाई. तेजस्वी के दौरे के बाद PMCH के सुपरिंटेंडेंट भी पहुंचे.

मीडिया से बातचीत में तेजस्वी ने कहा, "हमने PMCH गार्डिनर व गर्दनीबाग अस्पताल का दौरा किया है. इनमें से 2 अस्पतालों में डॉक्टर मौजूद थे. PMCH के टाटा वार्ड में हालात बदतर हैं. बिहार के अलग अलग जिलों से इलाज कराने आए लोगों से स्थिति के बारे में पूछा है. मैं जानना चाहता हूं कि अस्पताल किन समस्याओं से जूझ रहे है.