यूपी सरकार में मंत्री दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा?  जितिन- ब्रजेश पाठक भी चल रहे नाराज!

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार में मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफा देने की अटकलें लगाई जा रही हैं.
 
योगी सरकार में राज्य मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफा दिए जाने की सूचना सामने आ रही है. हालांकि, अभी तक इस पूरे मामले में कोई स्पष्टीकरण सामने नहीं आया है. बताया जा रहा है कि मंत्री ब्रजेश पाठक और जितिन प्रसाद भी नाराज चल रहे हैं.

लखनऊ – उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार में तीन मंत्रियों की नाराजगी की सूचना सामने आ रही है. यूपी सरकार में राज्यमंत्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) लगातार नाराज चल रहे हैं. जिसके चलते त्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) के इस्तीफा देने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

जलशक्ति राज्य मंत्री काम आवंटित नहीं होने के कारण नाराज बताए जा रहे हैं. उनके एकाएक दिल्ली जाने की चर्चा है. मंगलवार से ही उनकी नाराजगी यूपी की सियासत में चर्चा का विषय बना हुआ था. मंगलवार को योगी मंत्रिमंडल की बैठक में भी वे शामिल नहीं हुए थे. सूत्रों का दावा है कि काम का बंटवारा ना होने से नाराज दिनेश खटीक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी भी लिखी थी.

इस मसले को बुधवार की सुबह अफवाह उड़ी कि दिनेश खटीक ने इस्तीफा दे दिया. उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई तो वे न तो हस्तिपुर स्थित अपने घर पर पाए गए. न ही लखनऊ स्थित आवास पर. उनका मोबाइल भी बंद पाया गया है. बता दें कि दिनेश खटीक, हस्तिनापुर विधानसभा से BJP विधायक हैं और यूपी सरकार में जल शक्ति विभाग में राज्य मंत्री भी हैं.

ऐसे में माना जा रहा है कि वे दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. बता दें कि दिनेश खटीक, योगी सरकार के पहले कार्यकाल में भी राज्य मंत्री थे. इस बार उन्हें कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ जलशक्ति विभाग की जिम्मेदारी मिली थी. सूत्रों के मुताबिक दिनेश खटीक इस बात से भी नाराज हैं कि विभाग के अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे थे.

दावा यह भी किया जा रहा है कि बीते दिनों विभाग में हुए तबादलों को लेकर भी तनातनी थी जिसमें राज्यमंत्री दिनेश खटीक की बात नहीं मानी गई थी. उनके अलावा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और पीडब्लूडी मंत्री जितिन प्रसाद की नाराजगी की भी खबरें सामने आ रही हैं.