चिदंबरम  ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- भारतीय बाजार में थोक खरीदार है जो विधायकों खरीदते है

चिदंबरम ने कहा- गोवा की राजनीति का अभिशाप विधायकों की खरीदारी है 
 
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने गोवा में कांग्रेस के उन तीन विधायकों की भी सराहना की जो अपने आठ सहयोगियों के साथ सत्ताधारी भाजपा में शामिल नहीं हुए। चिदंबरम ने कहा कि इन तीन विधायकों ने भगवान, पार्टी, मतदाताओं और सिद्धांतों के प्रति “दृढ़ निष्ठा” का परिचय दिया है।

 

नई दिल्ली- पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत सहित तटीय राज्य के 11 कांग्रेसी विधायकों में से आठ भाजपा में शामिल हो गए, जिससे विपक्षी दल को गहरा धक्का लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए गंभीर आरोप लगाए।  पी चिदंबरम ने कहा कि 2014 के बाद से, भारतीय बाजार में एक थोक खरीदार है और एक दिन, वह खरीदार लगभग सभी विधायकों को खरीद लेगा और देश के मतदाताओं का मजाक उड़ाएगा। गोवा में कांग्रेस के आठ विधायकों के भाजपा में शामिल होने को लेकर सत्ताधारी दल पर निशाना साधा। 


पूर्व केंद्रीय मंत्री ने गोवा में कांग्रेस के उन तीन विधायकों की भी सराहना की जो अपने आठ सहयोगियों के साथ सत्ताधारी भाजपा में शामिल नहीं हुए। जनवरी में कांग्रेस उम्मीदवारों ने विधानसभा चुनाव से पहले गोवा में एक मंदिर, एक चर्च और एक दरगाह में वफादारी की शपथ ली थी। चिदंबरम ने कहा कि -एक पार्टी दिग्गजों को मैदान में उतार सकती है। यदि वे जीत जाते हैं और थोक खरीदार उन्हें किसी भी कीमत पर 'खरीद' लेते हैं, तो पार्टी क्या कर सकती है। नए चेहरों को मैदान में उतार सकती है। यह शिक्षित उम्मीदवारों को मैदान में उतार सकती है। इससे पहले जुलाई 2019 में, गोवा कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे।चिदंबरम ने कहा कि इन तीन विधायकों ने भगवान, पार्टी, मतदाताओं और सिद्धांतों के प्रति “दृढ़ निष्ठा” का परिचय दिया है।


40 सदस्यीय प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के अब सिर्फ तीन विधायक - कार्लोस फरेरा, यूरी अलेमाओ और अल्टोन डी कोस्टा बचे हैं। लगातार कई ट्वीट कर चिदंबरम ने कहा, “गोवा की राजनीति का अभिशाप विधायकों की 'खरीदारी' है। 2014 के बाद से, भारतीय बाजार में एक थोक खरीदार है। एक दिन, थोक खरीदार भारत के लगभग सभी विधायकों को खरीद लेंगे और भारत के मतदाताओं का मजाक उड़ाएंगे। फिर, मतदाता क्या करेंगे।  चिदंबरम ने कहा मैं उन्हें भगवान, उनकी पार्टी, उनके मतदाताओं और उनके सिद्धांतों के प्रति उनकी दृढ़ निष्ठा के लिए सलाम करता हूं कार्लोस फरेरा, यूरी अलेमाओ और अल्टोन डी कोस्टा माननीय विधायकों की श्रेणी में हैं और गर्व के साथ पार्टी के साथ खड़े हैं।