विराट कोहली के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान! 

एशिया कप में भारत की जीत के साथ विदाई, अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान को रौंदा
 
एशिया कप 2022 से टीम इंडिया भले बाहर हो गई हो, लेकिन उसके लिए राहत की खबर है कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फॉर्म में आ गए हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मैच में अपने टी-20 करियर का पहला शतक जड़ा। मैच में उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। यह उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का 71वां शतक है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने लगभग 3 साल बाद शतक जड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकी पोटिंग की बराबरी कर ली है।

दुबई।  एशिया कप 2022 सुपर-4 के 5वें मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 101 रन से हरा दिया। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने विराट कोहली के पहले टी20 शतक की मदद से 20 ओवर में 2 विकेट पर 212 रन बनाए।

अफगानिस्तान ने 212 रन के लक्ष्य के जवाब में 20 ओवर में 8 विकेट पर 111 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 4 रन देकर 5 विकेट लिए। टीम इंडिया में तीन बदलाव हुए। रोहित शर्मा मैच नहीं खेल पाए और केएल राहुल ने कप्तानी की। हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल को भी आराम दिया गया। दिनेश कार्तिक, दीपक चाहर और अक्षर पटेल को मौका मिला।

पाकिस्तान ने बुधवार को अफगानिस्तान को हराया। इसके बाद रोहित शर्मा और मोहम्मद नबी की टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। टीम इंडिया ग्रुप मैच में पाकिस्तान और हांगकांग को हराकर सुपर-4 में पहुंची। इस दौरान टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। उन्हें पाकिस्तान और श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था।

टीम इंडिया भले ही एशिया कप 2022 से बाहर हो गई हो, लेकिन उसके लिए राहत की खबर है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फॉर्म में आ गए हैं। उन्होंने अपने टी20 करियर का पहला शतक अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मैच में बनाया था। मैच में उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। यह उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का 71वां शतक है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने लगभग 3 साल बाद शतक लगाया है। इसी के साथ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है.