ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगा टी20 वर्ल्ड कप का ड्रेस रिहर्सल, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

IND Upcoming Series vs AUS and SA: बीसीसीआई ने बुधवार को इसी साल सितंबर - अक्टूबर में भारत की ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज का ऐलान कर दिया।

 

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए जारी किया शेड्यूल। टीम इंडिया घर में खेलेगी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज। टी20 वर्ल्ड कप से पहले होगी सीरीज।

IND Upcoming Series vs AUS and SA: भारत को अपने घर में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है, जिसके लिए बीसीसीआई ने शेड्यूल की घोषणा कर दी है। भारत पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टी20 मैच की सीरीज खेलेगा। इसके बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज भी खेलेगी।

बीसीसीआई ने एक बयान जारी करते हुए इन दोनों सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा की। भारतीय बोर्ड ने अपने स्टेटमेंट में कहा, “भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहल टी20 इंटरनेशनल मैच मोहाली में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच नागपुर में होगा और तीसरा मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होम सीरीज की शुरुआत तिरुवनंतपुरम में होगी। दूसरा टी20 इंटरनेशनल गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर, 2022 को गुवाहाटी में खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच इंदौर में आयोजित होगा। इसके बाद वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच रांची में खेला जाएगा जबकि तीसरा और अंतिम वनडे दिल्ली में होगा।”

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा – 3 टी20 इंटरनेशनल
20 सितंबर: मोहाली में पहला टी20
23 सितंबर: नागपुर में दूसरा टी20
25 सितंबर: हैदराबाद में तीसरा टी20

साउथ अफ्रीका का भारत दौरा – 3 टी20 और 3 वनडे
28 सितंबर: तिरुवनंतपुरम में पहला टी20
2 अक्टूबर: गुवाहाटी में दूसरा टी20
4 अक्टूबर: इंदौर में तीसरा टी20
6 अक्टूबर: लखनऊ में पहला वनडे
9 अक्टूबर: रांची में दूसरा वनडे
11 अक्टूबर: दिल्ली में तीसरा वनडे

टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। तीन टी20 मुकाबलों के बाद भारत सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है। इसके बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे का दौरा करेगी जहां उसे तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम टी20 फॉर्मेट में हो रहे एशिया कप में हिस्सा लेगी और यहीं से भारत का इसी साल अक्टूबर – नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का ड्रेस रिहर्सल शुरू हो जाएगा। एशिया कप में भारतीय टीम पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान जैसी टीमों का सामना करेगी। इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टी20 की मजबूत टीमों का सामना करेगी।