India Tour of Zimbabwe: टीम इंडिया लंबे समय बाद करेगी जिंबाब्वे का दौरा, एशिया कप से पहले यहां खेल सकती है वनडे सीरीज

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के बाद जिंबाब्वे का दौरा करेगी।
 
भारतीय टीम अगस्त में जाएगी जिंबाब्वे। खेल सकती है वनडे सीरीज।

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड में है और वक्त मेजबान टीम के साथ टी-20 सीरीज खेल रही है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों को इसके बाद भी आराम नहीं मिलने वाला है। टीम इंडिया के लिए आने वाले कुछ महीने काफी व्यस्तता से भरे रहने वाले हैं।

टीम इंडिया को एक के बाद एक कई दौरे करने है जिसमें अधिकतर विदेशी दौरे हैं। भारतीय टीम को इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका जाना है। जबकि एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया कैरेबियाई देश के दौरे के बाद जिंबाब्वे भी जाएगी। 

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार भारत अगले महीने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिये जिम्बाब्वे का दौरा करेगा। इस दौरे की आधिकारिक तौर पर तारीखों की घोषणा की जानी बाकी है, लेकिन 'क्रिकबज' की खबर के मुताबिक ये मैच आईसीसी एक दिवसीय सुपर लीग का हिस्सा होंगे और इन्हें क्रमशः 18, 20 और 22 अगस्त को खेला जायेगा।

जिम्बाब्वे के लिये यह श्रृंखला महत्वपूर्ण होगी क्योंकि इसके अंक अगले साल के एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालिफिकेशन के लिए गिने जाएंगे। इस क्रिकेट पोर्टल से जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) के एक अधिकारी ने कहा कि हम भारत की मेजबानी करने को लेकर बहुत खुश हैं। हम एक प्रतिस्पर्धी और यादगार श्रृंखला की उम्मीद करते हैं।