शिखर धवन ने वनडे क्रिकेट में किया कमाल, इस मामले में भारत के पांचवें कप्तान बने
 

बल्लेबाज शिखर धवन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में भारत ने वनडे सीरीज जीतकर कमाल कर दिया है। वे भारत के पांचवें कप्तान बन गए हैं।
 
 
तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच भारतीय क्रिकेट टीम ने रोमांचक अंदाज में जीते हैं। पोर्ट ऑफ स्पेन में जारी इस सीरीज का पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भारत ने आखिरी गेंद पर जीता था

रेगुलर कैप्टन रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में शिखर धवन वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया था। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में हरा दिया है। इसी के साथ वे भारत के ऐसे पांचवें कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने कैरेबियाई सरजमीं पर वनडे इंटरनेशनल सीरीज जीतने में सफलता हासिल की है। 

वेस्टइंडीज में भारत ने अब तक कुछ ही वनडे सीरीज जीती हैं। हालांकि, दो बार अकेले विराट कोहली ने कैरेबियाई सरजमीं पर ODI सीरीज जीती है। वहीं, सबसे पहले सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज जीती है। विराट और गांगुली के अलावा एमएस धोनी और सुरेश रैना भी वेस्टइंडीज की धरती पर वनडे सीरीज बतौर कप्तान जीत चुके हैं। अब इसमें शिखर धवन का नाम भी शामिल हो गया है।

वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज जीतने वाले कप्तान

2 बार- विराट कोहली 
1 बार- एमएस धोनी
1 बार- सौरव गांगुली
1 बार- सुरेश रैना
1 बार शिखर धवन 

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच भारतीय क्रिकेट टीम ने रोमांचक अंदाज में जीते हैं। पोर्ट ऑफ स्पेन में जारी इस सीरीज का पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भारत ने आखिरी गेंद पर जीता था, जब वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चौका नहीं जड़ पाए थे। वहीं, दूसरा एकदिवसीय मैच भारत ने 50वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर जीता। इस तरह दोनों मैच रोमांचक अंदाज में भारत ने जीते।