Sourav Ganguly: लीजेंड्स लीग में गांगुली के खेलने की खबर का क्या है सच? सौरव ने खुद उठाया रहस्य से पर्दा
 

Sourav Ganguly: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़ने की खबर से सोशल मीडिया पर हलचल मची जिसके बाद गांगुली ने समने आकर बताया पूरा सच।
 
 
सौरव गांगुली के लीजेंड्स लीग में खेलने की खबर से मची हलचल। सोशल मीडिया पर वायरल हुई गांगुली के लीजेंड्स लीग में खेलने की खबर। गांगुली ने बाद में सामने आकर बताया पूरा सच।
 

Sourav Ganguly: पिछले कुछ दिनों से लगातार कई पूर्व क्रिकेटर्स के लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) से जुड़ने की खबर सामने आ रही है। इसी कड़ी में, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम सामने आया। एक ट्वीट करके दावा किया गया कि गांगुली ने लीजेंड्स लीग में हिस्सा लेने को लेकर हामी भर दी है। वे इस लीग के दूसरे सीजन में मैदान पर खेलते नजर आएंगे। देखते ही देखते ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। सौरव के तमाम फैंस उत्साह से भर गए। ये बात इतनी रफ्तार से आगे बढ़ी कि इसका खंडन करने के लिए गांगुली को खुद आगे आना पड़ा। उन्होंने बताया कि ये खबर गलत है।       

गांगुली से पहले, पिछले हफ्ते भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल और पूर्व महान स्पिनर हरभजन सिंह ने लीजेंड्स लीग में खेलने की स्वीकृति दी थी। इन दोनों के अलावा, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान, युसूफ पठान भी लीजेंड्स क्रिकेट लीग में खेलने के लिए कमर कस चुके हैं। वहीं तीन अन्य पूर्व भारतीय खिलाड़ी, स्पिनर प्रज्ञान ओझा, ऑलराउंड रीतिंदर सिंह सोढ़ी और तेज गेंदबाज अशोक डिंडा भी इस लीग से जुड़ चुके हैं। इन तमाम भारतीय धुरंधरों के अलावा आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली, श्रीलंका के पूर्व महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन भी इस लीग में खेलेंगे।


वहीं सचिन तेंदुलकर और स्वर्गीय शेन वॉर्न जैसे लीजेंड्री क्रिकेटर्स भी इस लीग के पहले सीजन में खेल चुके हैं। ऐसे में गांगुली के लीजेंड्स लीग से जुड़ने की खबर पर हलचल जरूर हुई लेकिन ये अविश्वसनीय नहीं थी।

ये पूरा सिलसिला लीजेंड्स लीग क्रिकेट नाम से बनी ट्विटर हैंडल से मिली जानकारी से शुरू हुआ। इस पोस्ट में बताया गया कि भारत के सबसे आइकॉनिक कप्तान ऑल टाइम ग्रेट दादा भी लीजेंड्स लीग से जुड़ गए हैं। हालांकि ये अकाउंट वेरिफाइड नहीं था पर ये पोस्ट जंगल में आग की तरह फैल गई।

इसके तुरंत बाद, सौरव गांगुली ने बिना वक्त गंवाए पीटीआई को बताया कि ये खबर फर्जी है। उन्होंने कहा कि वे लीजेंड्स लीग से किसी तरह से नहीं जुड़े हैं और ये खबर पूरी तरह से गलत है। लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन में कुल चार टीमों के लए 110 पूर्व क्रिकेटर्स हिस्सा लेंगे। यह सितंबर-अक्टूबर के महीने में आयोजित होगा।