Asia Cup - सांस थामने वाले मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया, भारत एशिया कप से बाहर

अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाये थे
 
पाकिस्तान की ओर से तेज बल्लेबाजी कर रहे आसिफ अली ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर अफगानिस्तान पर दबाव बना दिया था. लेकिन फरीद ने अगली ही गेंद पर आसिफ अली का विकेर चटकाकर पाकिस्तान फैंस की धड़कनें बढ़ा दी.
 

नई दिल्ली - एशिया कप के बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया है. पाकिस्तान ने 4 गेंदें शेष रहते निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर लिया. अफगानिस्तान की इस हार के साथ ही भारत की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. अब 11 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का फाइनल मैच लगभग तय हो गया है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाये थे. अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 35 रन इब्राहिम जादरान ने बनाए. बेहद कम स्कोर होने के बावजूद अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी को बांधे रखा. अंतिम 12 गेंदों पर जीत के लिए पाकिस्तान को 21 रनों की जरूरत थी. अफगानिस्तान की तरफ से फरीद ने 19वां ओवर फेंका.

19वें ओवर में फरीद ने दूसरी ही गेंद पर हारिस रऊफ को शून्य के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. इसी के पाकिस्तान के 8 विकेट गिर गए. इससे पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर खुशदिल शाह को फजलुल्लाह फारूकी ने बोल्ड कर दिया था.

पाकिस्तान की ओर से तेज बल्लेबाजी कर रहे आसिफ अली ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर अफगानिस्तान पर दबाव बना दिया था. लेकिन फरीद ने अगली ही गेंद पर आसिफ अली का विकेर चटकाकर पाकिस्तान फैंस की धड़कनें बढ़ा दी. हालांकि इसी बीच आउट होने के साथ फारूकी व आसिफ अली के बीच झड़प भी हुई लेकिन टीम मेंबर्स व अंपायरस के बीच बचाव किया.

अंतिम सात गेंदों पर पाकिस्तान को जीत के लिए 12 रन बनाने थे और सिर्फ एक विकेट पाकिस्तान के हाथ में थी. आसिफ अली8 गेंदों पर 16 रन बनाकर पहले ही पैविलियन लौट चुके थे. अफगानिस्तान की तरफ से आखिरी ओवर फजलुल्लाह फारूकी ने फेंका. 

पाकिस्तान को 6 गेंदों पर 11 रन बनाने थे और सिर्फ एक विकेट हाथ में थी. बीसवें ओवर की पहली गेंद पाकिस्तान के 11वें खिलाड़ी व तेज गेंदबाज नसीम शाह ने खेली. नसीम शाह ने ओवर की पहली ही गेंद जोकि फुलटॉस थी उसपर जोरदार छक्का जड़ दिया. 

इसके साथ ही पाकिस्तान फैंस के चेहरों पर रौनक लौटी. इसके बाद पाकिस्तान को 5 गेंदों पर 5 रन चाहिए थे. अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने गेंदबाज फारूकी का मनोबल बढ़ाया. सभी की धड़कनें बढ़ी हुई थीं.

दूसरी गेंद भी फजलुल्लाह फारूकी ने यॉर्कर के प्रयास में फुलटॉस डाल दी, आगे खड़े बल्लेबाज नसीम शाह ने उसपर भी छक्का मार दिया और रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को हरा दिया. पाकिस्तान के फैंस और खिलाड़ी झूम उठे.