वायरल ऑडियो मामले में तीन स्तर पर जांच शुरू, मंत्री फौजा सिंह सरारी की सरदारी जानी तय

मंत्री फौजा सिंह सरारी का आडियो हो रहा वायरल ठेकेदारों को फंसाने की हो रही चर्चा
 
सीएम के आने से पहले सीनियर नेता करेंगे सरारी पर मंथन,पंजाब सरकार में फूड प्रोसेसिंग और बागबानी मंत्री फौजा सिंह सरारी की पांच मिनट 36 सेकंड का एक कथित सौदेबाजी का ऑडियो वायरल हो रहा है। मंत्री ने इस फेक बताया है। 

चंडीगढ़- पंजाब के मंत्री फौजा सिंह सरारी और उनके पूर्व सहयोगी के बीच कुछ ठेकेदारों को 'जाल' में फंसाने के तरीकों की कथित चर्चा करते ऑडियो क्लिप इंटरनेट पर आने से मंत्री की मुश्किलें बढ़ गई है।  पंजाब के फूड प्रोसेसिंग और बागवानी मंत्री फौजा सिंह सरारी के वायरल ऑडियो के मामले ने तूल पकड़ लिया है। ऑडियो क्लिप में सरारी अपने पूर्व सहयोगी तरसेम लाल कपूर से कथित तौर पर खाद्यान्न परिवहन से जुड़े ठेकेदारों को सरकारी अधिकारियों की मदद से 'जाल' में फंसाने के तरीकों की चर्चा कर रहे हैं ताकि उनसे बाद में पैसे मांग जा सके। 


मंगलवार को वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने भी कहा है कि सरारी के खिलाफ जांच की जा रही है। इसकी रिपोर्ट जर्मनी से वापस लौटने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को सौंपी जाएगी। आरोपी पाए जाने के बाद सरारी का जाना तय है, इससे पहले ही सरारी से इस्तीफा मांगने को लेकर तैयारी की जा रही है ताकि विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब दिया जा सके। यह कई पहलुओं पर की जा रही है, जांच रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।



इस संबंध में खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर से जब सरारी के वाइस क्लिप के बारे में पूछा गया तो हेयर ने कहा, चाहे कोई संतरी हो या मंत्री यदि उसके खिलाफ भ्रष्टाचार के सुबूत या तथ्य मिल जाते हैं, तो उसे बिल्कुल नही बख्शा जाएगा।तीसरा जिस टैंडरों या अफसर को फंसाने की बात की जा रही है, उनकी भी छानबीन की जा रही है। सरारी के खिलाफ तीन स्तर पर जांच की जा रही है, जिसमें पहले वाइस  क्लिप की जांच की जा रही है, उसके साथ ओएसडी व कैबिनेट मंत्री में आपसी संबंधों की जांच की जा रही है। आम आदमी पार्टी की हाईकमान ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

भाजपा के सीनियर नेता सुभाष शर्मा ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त सरकार का ढोंग रचने वाली मान सरकार की पोल खुल गई है।भाजपा का शिष्टमंडल जल्द ही राज्यपाल से मिलकर सरारी के वाॅइस क्लिप की जांच सीबीआई से कराने की करेंगे। शर्मा ने कहा सरारी को कैबिनेट पद से तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। उनके कैबिनेट मंत्री सरारी के भ्रष्टाचार का सारा चिट्ठा जग जाहिर हो चुका है।  शिअद नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा, सरारी के ओएसडी ने ऑडियो के सही होने का दावा किया है इसलिए सीबीआई जांच होनी चाहिए।