स्वास्थ्य विभाग में क्लर्क के घर पड़ा छापा तो पी लिया जहर, अस्पताल में भर्ती

EOW के छापे के बाद क्लर्क हीरो केसवानी ने जहर पी लिया है. जिसके बाद उसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
 
भोपाल में स्वास्थ्य विभाग में क्लर्क हीरो केसवानी के घर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ का छापा पड़ा है. रेड के बाद ही क्लर्क ने जहर पी लिया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया है. बताया जा रहा है कि इस क्लर्क के घर से 80 लाख की रकम नगद मिली है.

भोपाल - मध्य प्रदेश के भोपाल में मेडिकल डिपार्टमेंट के क्लर्क के घर EOW ने रेड की. स्वास्थ्य विभाग के क्लर्क हीरो केसवानी के घर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ का छापा पड़ा है. बताया जा रहा है कि इस क्लर्क के घर से 80 लाख की रकम नगद और प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले है. क्लर्क ने तीन मंजिला मकान में बेसमेंट में भी एक कमरा बना रखा है. इसमें ही प्रॉपर्टी के कागजात रखे मिले.

इसके साथ ही कार्रवाई के दौरान क्लर्क हीरो केसवानी ने जहर पी लिया. उसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. क्लर्क सतपुड़ा भवन में पदस्थ है और उसके घर आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर EOW ने कोर्ट से ऑर्डर लेने के बाद उसके घर छापा मारा है.

अब तक की जांच में टीम को 80 लाख का कैश और प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं. फिलहाल EOW ने उस मकान को सील कर दिया है. आवास के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है. उसके घर के बेसमेंट में बने कमरे में से प्रॉपर्टी के कागजाद मिले हैं. बता दें कि क्लर्क के खिलाफ लगातार आय से अधिक संपत्ति की शिकायतें मिल रही थी. इसके बाद EOW ने उसके घर छापा मारा है. 

इससे पहले मध्य प्रदेश में मंगलवार को भी ईओडब्ल्यू एक्शन में दिखी. आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत पर कारवाई करते हुए नगर निगम जबलपुर के सहायक यंत्री आदित्य शुक्ला के घर पर भी ईओडब्ल्यू ने छापा मारा. इस दौरान अघोषित संपत्ति और निवेश से जुड़े कई अहम दस्तावेज जप्त किए गए.

ईओडब्ल्यू ने एक शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की है. इसमें इंजीनियर के घर आय के ज्ञात स्रोतों से 203 गुना अधिक संपत्ति पाई गई है. इसमें उसके दो आलिशान मकान भी शामिल हैं. इसके अलावा जून महीने में टीकमगढ जिले में मत्स्योद्योग सहकारी समिति की डायरेक्टर मीना रैकवार के निवास पर ईओडब्ल्यू ने छापा मारा था.