श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी में निलंबित थाना प्रभारी की अहम भूमिका, मिलेगा इनाम

महिला से अभद्रता करने वाले श्रीकांत त्यागी के मामले में निलंबित फेज-2 के थाना प्रभारी को अब इनाम दिया जाएगा.
 
श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी में निलंबित थाना प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने अहम भूमिका निभाई है. निलंबित होने के बाद मायूस होकर घर बैठने के बजाय उन्होंने अपराधी को पकड़वाने में रात-दिन एक कर दिया. अब उन्हें उनकी मेहनत का इनाम मिलेगा.

नोएडा - महिला से बदसलूकी करने वाले गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर स्थानीय अदालत में पेश किया. जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. त्यागी को पकड़वाने में नोएडा फेज-2 थाना के प्रभारी रहे सुजीत उपाध्याय ने निलंबित होने के बाद भी अहम भूमिका निभाई है.

दरअसल इस मामले में पहले नोएडा फेज-2 थाना (Noida Phase-2 Thana) के प्रभारी रहे सुजीत उपाध्याय को निलंबित कर दिया गया था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लेकिन निलंबित होने के बाद सुजीत उपाध्याय ने हार नहीं मानी और त्यागी की तलाश में तीन राज्यों में भटकते रहे. बता दें कि त्यागी पर नोएडा पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

पुलिस आयुक्त ने जानकारी दी कि, श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी में सुजीत उपाध्याय की अहम भूमिका रही है. निलंबित होने के बाद मायूस होकर घर बैठने के बजाय उन्होंने अपराधी को पकड़वाने में रात-दिन एक कर दिया. इसलिए वह उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव गृह द्वारा इनाम के हकदार बन गए हैं.

बता दें कि श्रीकांत त्यागी मामले में फेज-2 थाना के प्रभारी समेत छह अधिकारियों को निलंबित किया गया था. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद नोएडा के पुलिस आयुक्त ने मीडिया से बातचीत के दौरान जो कहा उससे अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. अब निलंबित थाना प्रभारी अपनी कर्तव्यनिष्ठा के चलते इनाम के हकदार बन गए हैं.

बता दें कि अदालत से ले जाते समय श्रीकांत त्यागी ने घटना पर खेद जताते हुए महिला को अपनी बहन की तरह बताया. श्रीकांत त्यागी ने कहा कि मैं घटना पर खेद व्यक्त करता हूं, वह महिला मेरी बहन की तरह है. त्यागी ने आरोप लगाया कि घटना राजनीतिक है और मुझे राजनीतिक रूप से बदनाम करने के लिए ये सब किया गया है.

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने त्यागी को गिरफ्तारी करने के बाद मंगलवार को बताया कि श्रीकांत त्यागी (34) को नोएडा पुलिस ने मेरठ से गिरफ्तार किया और उसके तीन और साथी भी गिरफ्तार किए गए हैं. सभी आरोपियों को गौतम बुद्ध नगर जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.