सात एयरबैग वाली सबसे सुरक्षित मर्सिडीज SUV में सवार थे साइरस मिस्‍त्री, फिर भी कैसे हुई मौत?

आइए जानते है साइरस मिस्त्री की मौत का सच इतनी महंगी गाड़ी में कैसे हुई मौत
 
टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) का रविवार को एक सड़क हादसे में निधन हो गया। वह अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे तभी पालघर के पास सड़क हादसे का शिकार हो गए। दुर्घटना के बाद मिस्त्री को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि जिस लग्जरी कार में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सवार थे, उसकी रफ्तार काफी अधिक थी और उस वक्त साइरस मिस्त्री ने सीट बेल्ट नहीं लगाई थी।

मुंबई।  टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति साइरस मिस्त्री की रविवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई। वह अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे, तभी पालघर के पास उनका सड़क हादसे का शिकार हो गया। हादसे के बाद मिस्त्री को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जिस लग्जरी कार में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सफर कर रहे थे, वह तेज रफ्तार में थी और उस समय साइरस मिस्त्री ने सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी।

पालघर में चरोटी चेक पोस्ट को पार करने के बाद कार ने महज 9 मिनट में 20 किमी की दूरी तय की। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने पर पालघर पुलिस ने पाया कि कार दोपहर करीब 2.21 बजे चरोटी चौकी से गुजरी थी और हादसा 20 किमी आगे (मुंबई की दिशा में) हुआ. चांदी के रंग की मर्सिडीज मुंबई की जानी-मानी स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अनाहिता पंडोले चला रही थी और पीछे मिस्त्री बैठे थे।

हादसा उस वक्त हुआ जब पालघर जिले में सूर्या नदी पर बने पुल पर मिस्त्री की मर्सिडीज कार डिवाइडर से जा टकराई। इस हादसे में मिस्त्री और जहांगीर पंडोले की मौत हो गई, जबकि अनाहिता पंडोले (55) और उनके पति डेरियस पंडोले (60) हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए. टाटा समूह के पूर्व स्वतंत्र निदेशक जहांगीर के भाई डेरियस ने मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटाने का विरोध किया था।

पीछे की सीट पर बैठे दोनों लोगों ने सीट बेल्ट नहीं लगाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक, साइरस मिस्त्री को सिर में चोट लगी थी और जहांगीर के बाएं पैर में फ्रैक्चर और सिर में चोट आई थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार बाईं ओर से एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने का प्रयास कर रही थी तभी चालक ने कार से नियंत्रण खो दिया और डिवाइडर से जा टकराया। हादसे में जान गंवाने वाले दोनों लोगों ने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी।

दुर्घटना में शामिल कार पहली पीढ़ी की मर्सिडीज-बेंज जीएलसी है, जिसे बेहद सुरक्षित माना जाता है। इस कार में सात एयरबैग हैं। माना जाता है कि आगे की सीट के एयरबैग ने चालक और आगे की सीट के सह-यात्री को बचा लिया।