तेजस्वी यादव हो सकते हैं बिहार के गृह मंत्री!

RJD ने नई सरकार में मांगा गृह मंत्रालय और विधानसभा अध्यक्ष का पद 
 
बिहार में नई सरकार के गठन की तैयारी शुरु हो गई. इससे पहले आरजेडी ने सीएम नीतीश कुमार के सामने अपनी मांग रखी है. इसपर नीतीश कुमार से सकरात्मक जवाब मिलने के बाद बिहार में राजनीतिक हलचलें बढ़ गई है. सूत्रों का कहना है कि आरजेडी ने नीतीश कुमार से गृहमंत्रालय के साथ साथ विधानसभाध्यक्ष का पद की मांग किया था. इधर, राजनीतिक गलियारे में एक चर्चा यह भी है कि CM की कुर्सी को लेकर भी 10-10 का फॉर्मूला भी बना है. लेकिन, आरजेडी के सीनियर नेता इससे इंकार कर रहे हैं. उनका कहना सरकार के गठन को लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच भी बात हो गई है.

पटना. बिहार में नई सरकार की तैयारियां शुरू हो गई हैं कयास लगाए जा रहे हैं कि आरजेडी के तेजस्वी यादव बिहार के नए गृहमंत्री बनने जा रहे हैं.पहले आरजेडी ने सीएम नीतीश कुमार के सामने अपनी मांग रखी है. इसपर नीतीश कुमार से सकरात्मक जवाब मिलने के बाद बिहार में राजनीतिक हलचलें बढ़ गई है. सूत्रों का कहना है कि आरजेडी ने नीतीश कुमार से गृहमंत्रालय के साथ साथ विधानसभाध्यक्ष का पद की मांग किया था. इधर, राजनीतिक गलियारे में एक चर्चा यह भी है कि CM की कुर्सी को लेकर भी 10-10 का फॉर्मूला भी बना है. लेकिन, आरजेडी के सीनियर नेता इससे इंकार कर रहे हैं. उनका कहना सरकार के गठन को लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच भी बात हो गई है.

इधर, लालू प्रसाद यादव (RJD Lalu Prasad Yadav) की बेटी रोहिणी आचार्या ने ट्वीट कर संकेते दे दिए हैं कि बिहार में नई सरकार का गठन होने वाली है. रोहिणी ने ट्वीट में भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) का शेयर किया है जिसमें बिहार में सरकार बनाने की बात हो रही है. गाना में लालू यादव का नाम भी है. इस गाने के साथ रोहिणी ने एक लाइन का ट्वीट भी लिखा है. राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं , लालटेन धारी।

इससे पहले आरजेडी ने सीएम नीतीश कुमार से विधानसभाध्यक्ष और गृहमंत्रालय की मांग किया है. पार्टी सूत्रों का कहना है नीतीश से इसपर राजद को सकरात्मक जवाब मिले हैं.

राजनीति के गलियारे से जो खबरें निकल कर सामने आ रही हैं उसके अनुसार सब कुछ तय हो गया है. दिन के 11 बजे इसपर सिर्फ मुहर लगनी है. हालांकि इसको लेकर जेडीयू और बीजेपी दोनों की तरफ से सधे हुए जवाब दिए जा रहे हैं. वहीं महागठबंधन के नेताओं का दावा है कि सरकार पूरी तरह से बदलने वाली है. यही कारण है कि मंगलवार को सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड के अलावा एनडीए में उसकी सहयोगी जीतन राम मांझी की पार्टी हम ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास पटना पहुंच चुके हैं. सोमवार की रात अपने विधायकों के साथ बैठक के बाद उन्होंने साफ कहा कि नीतीश कुमार एनडीए छोड़कर महागठबंधन में आते हैं तो कांग्रेस उनको बिना शर्त समर्थन करेगी.