नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर ईनाम देने वाले अजमेर दरगाह के ख़ादिम सलमान चिश्ती को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सलमान चिश्ती दरगाह का खादिम है. वह दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है जिस पर एक दर्जन से ज़्यादा मामले दर्ज हैं
 | 
AJMER DARGAH
बता दें कि 28 जून को उदयपुर में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड के बाद से राज्य में तनावपूर्ण शांति है. ऐसे में सलमान का वीडियो सामने आने के बाद से ही पुलिस को उनकी तलाश थी.

जयपुर - नूपुर शर्मा की एक टीवी चैनल टाइम्स नाउ(Times Now) की डिबेट में पैगंबर मोहम्मद(Prophet Muhammad) को लेकर दी गई विवादित टिप्पणी के बाद उनके विरोध में और समर्थन में ख़ूब बयान दिए जा रहे हैं. हाल ही में राजस्थान के अजमेर में ख़्वाजा चिश्ती दरगाह के ख़ादिम सलमान चिश्ती(Salman Chishti) ने नूपुर शर्मा को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा(Death Threat to Nupur Sharma) को जान से मारने की धमकी दी थी और नूपुर का सिर काट कर लाने वाले शख्स को अपना मकान देने की बात कही थी. खादिम सलमान चिश्ती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अजमेर शहर के अलवर गेट थाने(Alwar Gate Police Station) में एक मुकदमा दर्ज कराया गया था.

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजमेर जिले के दरगाह थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती को गिरफ़्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि सलमान चिश्ती के खिलाफ़ दरगाह थाने में संगीन धाराओं में लगभग 15 मुकदमें दर्ज हैं.

बता दें कि 28 जून को उदयपुर में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड के बाद से राज्य में तनावपूर्ण शांति है. ऐसे में सलमान का वीडियो सामने आने के बाद से ही पुलिस को उनकी तलाश थी.

सलमान चिश्ती को गिरफ्तार किए जाने के बाद अजमेर पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Police) ने मीडिया को बताया, "सलमान चिश्ती को मगलवार रात दरगाह थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है, उससे पूछताछ की जा रही है. सलमान ने भड़काऊ बयान दिया था जिसका वीडियो वायरल हुआ."

एसपी ने आगे बताया, "सलमान चिश्ती दरगाह का खादिम है. वह दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है जिस पर एक दर्जन से ज़्यादा मामले दर्ज हैं."

अंजुमन कमेटी ने सलमान चिश्ती के बयान से किया किनारा

वहीं सलमान चिश्ती के बयान से किनारा करते हुए अजमेर शरीफ दरगाह(Ajmer Sharif Daragah) की अंजुमन कमेटी(Anjuman Committee) ने कहा है कि सलमान चिश्ती के बयान से कमेटी का कोई लेना देना नहीं है, सलमान का बयान गलत है और उसपर सख़्त कार्रवाई की जाएगी.

दुनियाभर में प्रसिद्ध सूफी संत ख़्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती(Khawaja Mu'in al-Din Chishti) की दरगाह की अंजुमन कमेटी के मुखिया सरवर चिश्ती(Sarwar Chishti) ने मीडिया से बातचीत में कहा,"हम निश्चित तौर पर खादिम सलमान चिश्ती के खिलाफ एक्शन लेंगे. उस पर कार्रवाई जरूर होगी, मैं भरोसा दिलाता हूं. इसके लिए हमारी कमेटी में एक प्रस्ताव लाया जाएगा और उसके आधार पर इस पर कार्रवाई होगी. अगर कोई क्राइम करता है तो उसे एक लीगल प्रोसेस(Legal Process) से गुजरना होता है, उसी तरह हमारी कमेटी भी सलमान पर कार्रवाई करेगी."

अंजुमन कमेटी के मुखिया सरवर चिश्ती ने आगे कहा कि सलमान चिश्ती ड्रग एडिक्ट(Drug Addict) है. उन्होंने कहा,"सलमान कहां छिपा है ये हमें नहीं पता है. हर कोई उसके खिलाफ है. उसके घरवाले भी उसके खिलाफ हैं, उसका भाई मेरे पास आया था और बोला सलमान ने गलत किया है, आपको उसे जो सजा देनी हो दीजिए. हर जगह, हर कम्युनिटी में कुछ सलमान जैसे लोग होते हैं, वह नशे का आदी है. आप ऐसे व्यक्ति से और क्या उम्मीद कर सकते हो. मैं अपनी तरफ से ये भरोसा दिलाता हूं, हम सलमान पर उचित कार्रवाई की जाएगी."

पैगंबर मुहम्मद पर विवादित बयान को लेकर अजमेर दरगाह के खादिम ने नूपुर शर्मा को खुली धमकी दी थी. सलमान चिश्ती ने एक वीडियो जारी कर नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को अपना मकान और इनाम देने को बात कही थी. लगभग 2 मिनट के इस वीडियो में वह अपनी धार्मिक भावनाओं को आहत होने का हवाला दे रहा था. वीडियो में सलमान ने कहा,"मैं पहले जैसा नहीं रहा. नहीं तो मैं बोलता नहीं. मुझे कसम है मुझे पैदा करने वाले की. मैं पहले जैसा होता तो उसको (नूपुर शर्मा) गोली मार देता. सीना ठोक कर कहता हूं. जो भी नूपुर शर्मा का सिर काटकर लाएगा मैं उसे अपना मकान दे दूंगा."

Latest News

Featured

Around The Web