अमरावती हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर गला रेत कर की गई थी हत्या

एनआईए की जांच में हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन छानबीन की जाएगी.
 | 
NIA
अमरावती DCP ने बताया," प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि हत्या का कारण नूपुर शर्मा से संबंधित उनकी सोशल मीडिया पोस्ट थी."

मुंबई - उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के बाद महाराष्ट्र के अमरावती हत्याकांड चर्चा में बना हुआ है. 21 जून को अमरावती में दुकान से लौटते वक्त उमेश कोल्हे की रात को तेज धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद इस मामले को भी उदयपुर हत्याकांड की तर्ज़ पर हुई हत्या के साथ जोड़ा जा रहा है क्योंकि उमेश कोल्हे ने भी कन्हैया लाल की तरह सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की थी. 

ताजा खबरों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने 21 जून को अमरावती महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच NIA(National Investigation Agency) को सौंप दी है. एनआईए की जांच में हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन छानबीन की जाएगी.

अमरावती DCP(Deputy Commisioner of Police) विक्रम ने मीडिया को बताया,"पुलिस ने अमरावती के एक दुकान के मालिक उमेश कोल्हे की हत्या के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ़्तार किया है. जिसके बाद स्थानीय अदालत ने उनको 5 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा है. अब तक 6 लोगों को गिरफ़्तार कर पुलिस हिरासत में भेजा है. उन पर IPC(Indian Penel Code) की धारा 302 (हत्या), 120B (आपराधिक साजिश), और धारा 34 लगाई गई है.

अमरावती DCP ने आगे बताया," प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि हत्या का कारण नूपुर शर्मा से संबंधित उनकी सोशल मीडिया पोस्ट थी."

वहीं पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार 21 जून की रात को दस बजे से लेकर साढ़े दस बजे के बीच उमेश पर यह हमला हुआ. बताया जा रहा है कि उस वक़्त उमेश अपनी दुकान बंद करके घर लौट रहे थे. उमेश के बेटे संकेत और उनकी पत्नी दूसरी स्कूटर पर सवार थे.

उमेश के बेटे संकेत ने अपनी शिकायत में लिखवाया था, "हम प्रभात चौक से आगे बढ़ रहे थे और हमारे स्कूटर महिला कॉलेज के सामने से गुज़र रहे थे. मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक एकाएक मेरे पिता के स्कूटर के सामने आ गए. उन्होंने मेरे पिता का स्कूटर रुकवाया और उनमें से एक ने धारदार चाकू से मेरे पिता के गर्दन की बांयी ओर हमला कर दिया. मेरे पिता गिर पड़े और उनकी गर्दन से खून बह रहा था. मैंने तुरंत अपनी स्कूटर रोकी और मदद के लिए चिल्लाने लगा. इसके बाद वे सभी मौक़े से फ़रार  हो गए." मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहले को अस्पताल तो जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

Latest News

Featured

Around The Web