उदयपुर हत्याकांड के बाद सामने आया महाराष्ट्र में एक केमिस्ट की हत्या का मामला, केमिस्ट उमेश ने किया था नूपुर शर्मा का समर्थन

नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाली एक सोशल मीडिया पोस्ट को वॉट्सऐप(WhatsApp) पर शेयर किया था
 | 
MURDER
उदयपुर में कन्हैया लाल(Kanhaiya Lal) की हत्या के बाद इस मामले को लेकर भी एनआईए(National Investigation Agency) द्वारा जांच की मांग तेज़ हो गई है.

नई दिल्ली - बीते 21 जून को महाराष्ट्र के अमरावती(Amravati) में एक केमिस्ट(Chemist) की दो हमलावरों ने तेज़ धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी थी. खबरों के अनुसार केमिस्ट उमेश प्रह्लादराव(Umesh Parhladrav) 54 साल के थे उन्होंने बीजेपी(BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा(Nupur Sharma Controversy) के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के चलते मार दिया गया.

उमेश प्रह्लादराव के बेटे संकेत कोहले(Sanket Kohle) की शिक़ायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया था. जिसके बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार लोगों में 22 साल का मुदस्सिद अहमद(Mudassid Ahmad) व 25 साल का शाहरुख पठान(Shahrukh Pathan) शामिल है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों से सख़्ती से पूछताछ में पता चला है कि इस हत्याकांड में चार लोग और शामिल थे. उदयपुर में कन्हैया लाल(Kanhaiya Lal) की हत्या के बाद इस मामले को लेकर भी एनआईए(National Investigation Agency) द्वारा जांच की मांग तेज़ हो गई है.

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार उमेश पर यह हमला रात को दस बजे से लेकर साढ़े दस बजे के दौरान हुआ. वह 21 जून की तारीख़ थी और उमेश अपनी दुकान बंद करके घर लौट रहे थे. उमेश के बेटे संकेत और उनकी पत्नी दूसरी स्कूटर पर सवार थे.

उमेश के बेटे संकेत ने अपनी शिकायत में लिखवाया था, "हम प्रभात चौक से आगे बढ़ रहे थे और हमारे स्कूटर महिला कॉलेज के सामने से गुज़र रहे थे. मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक एकाएक मेरे पिता के स्कूटर के सामने आ गए. उन्होंने मेरे पिता का स्कूटर रुकवाया और उनमें से एक ने धारदार चाकू से मेरे पिता के गर्दन की बांयी ओर हमला कर दिया. मेरे पिता गिर पड़े और उनकी गर्दन से खून बह रहा था. मैंने तुरंत अपनी स्कूटर रोकी और मदद के लिए चिल्लाने लगा. इसके बाद वे सभी मौक़े से फ़रार हो गए." कोहले को अस्पताल तो जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि कोहले ने नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाली एक सोशल मीडिया पोस्ट को वॉट्सऐप(WhatsApp) पर शेयर किया था. उन्होंने ग़लती से ये पोस्ट एक मुस्लिम शख़्स को भी शेयर कर दी थी, जो उनके कस्टमर थे. गिरफ़्तार किए गए एक शख़्स ने कहा कि उन्होंने पैग़ंबर मोहम्मद(Prophet Muhammad) का अपमान किया था और इसलिए उनको मरना ही था. पुलिस ने वह चाकू बरामद करके ज़ब्त कर लिया है, जिससे उमेश की हत्या की गई थी.

Latest News

Featured

Around The Web