बदमाशों ने 17 मिनट में बैंक लूट लिया, 90 लाख रुपये उड़ा ले गए

बैंक के लॉकर रूम से 93 लाख 43 हजार कैश(Cash) और 25 लाख रुपये का सोना(Gold) लूटकर ले गये
 | 
AXIS BANK
अगर ग्राहकों को अंदर बंधक नहीं बनाया जाता तो हो सकता था कि बाहर के लोगों को शीशे में से कुछ दिख जाता और उन्हें शक होने पर बदमाश पकड़ लिए जाते.

जयपुर -राजस्थान के अलवर (Alwar) जिले के भिवाड़ी टाउन के एक्सिस बैंक(Axis Bank robbed) में बदमाशों ने लूटा. चौकानें वाली बात ये है कि बदमाशों ने वारदात को महज 17 मिनट में अंजाम दे दिया. सोमवार को दिनदहाड़े हुई इस वारदात में हथियारबंद बदमाश(Armed Crook)  बैंक के लॉकर रूम से 93 लाख 43 हजार कैश(Cash) और 25 लाख रुपये का सोना(Gold) लूटकर ले गये.

वारदात के दौरान बदमाशों ने कुल 32 लोगों को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया. इनमें बैंक कर्मचारी(Bank Employee) और गार्ड(Security Guard) के साथ ग्राहक भी शामिल हैं. बैंक को लूटने के बाद बदमाश उत्तर प्रदेश फरार हो गए. जिसके बाद पुलिस लुटेरों को ट्रैक करती हुई उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) पहुंच चुकी है.

जयपुर रेंज(Jaipur Range) आईजी(Inspector General) उमेशचंद दत्ता(Umesh chand Datta) ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि बदमाशों ने बैंक कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाकर 17 मिनट में पूरी वारदात को अंजाम दिया. आईजी ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में सामने आया है कि हथियारबंद(Armed) बदमाश सुबह 9.30 बजे एक्सिस बैंक के गेट पर आये थे. 

सबसे पहले उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड को पिस्टल दिखाकर धमकाया. इसके बाद 9.32 बजे बदमाशों ने ग्राहकों और बैंककर्मियों को पिस्टल की नोक पर लेकर उन सभी को बंधक बनाकर स्टोर रूम में बंद कर दिया. सीसीटीवी फुटेज के अनुसार देखा गया है कि बदमाश ग्राहकों को अंदर ले जाकर बंधक बनाते रहे. इसके बाद केवल 17 मिनट में पूरी लूट को अंजाम देकर 9.47 पर बाइक से फरार हो गये. 

बदमाश सीसीटीवी में भागते हुये दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान बदमाश बैंक में स्ट्रांग रूम(Strong Room) के लॉकर(Locker) में रखे 93 लाख 43 हजार नकद और 25 लाख रुपये का गोल्ड लूट ले गये. लूट के दौरान बदमाशों ने अपने एक साथी को बैंक के मेन गेट(Main Gate) पर खड़ा रखा. उसने लूट के दौरान आ रहे हर ग्राहक को बंधक बनाकर रखा. उसकी वजह से बाहर के लोगों को बैंक के अंदर क्या हो रहा है इसकी भनक भी नहीं लगी.

पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने यह ट्रिक(Trick) इसलिए अपनाई क्योंकि अगर ग्राहकों को अंदर बंधक नहीं बनाया जाता तो हो सकता था कि बाहर के लोगों को शीशे में से कुछ दिख जाता और उन्हें शक होने पर बदमाश पकड़ लिए जाते. लूट के घटना से मार्किट में दहशत मची हुई है. बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमों का गठन किया गया है. इसी बीच पुलिस को इस मामले में महत्वपूर्ण लीड मिली है जिसके बाद बदमाशों का पीछा करते हुए पुलिस हरियाणा(Hariyana) के गुरुग्राम(Gurugram) से उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) पहुंच गई है.

Latest News

Featured

Around The Web