Anas Hajas - कन्याकुमारी से कश्मीर तक स्केट बोर्ड पर जा रहे युवक को हरियाणा में ट्रक ने कुचला, मौत

'मैं कश्मीर से केवल 600 किलोमीटर दूर हूं. कश्मीर पहुंचने में और 15 दिन लग सकते हैं'
 | 
ss
अनस हजस ने 29 मई को कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3511 किमी लंबे सफर की शुरुआत की थी. 30 जुलाई को अनस हरियाणा-पंजाब सीमा पर पहुंचे. तब एक सोशल मीडिया में पोस्ट में उन्होंने सफर के बारे में अपडेट देते हुए बताया,“मैं कश्मीर से केवल 600 किलोमीटर दूर हूं. कश्मीर पहुंचने में और 15 दिन लग सकते हैं. मैं दिन में सिर्फ 40 से 50 किमी ही स्केटिंग कर रहा हूं."

पंचकूला - हरियाणा के पंचकूला(Panchkula) में एक दर्दनाक हादसे में स्केटबोर्ड पर सवार युवक की मौत हो गई. हादसा मंगलवार, 2 अगस्त को हुआ, युवक का नाम अनस हजस(Anas  Hajas)बताया जा रहा है. अनस अपने स्केटबोर्ड पर ही कन्याकुमारी से कश्मीर(Kanyakumari To Kashmir) जा रहा था. जानकारी के मुताबिक जब अनस पंचकूला के पिंजौर से हिमाचल प्रदेश(Himachal Pradesh) के नालागढ़(Nalagarh) जा रहा था. तभी एक तेज रफ्तार ट्रक ने सुबह करीब साढ़े सात बजे उसे पीछे से टक्कर मार दी. उसे नजदीक के कालका सरकारी अस्पताल(Kalka Government Hospital) में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

खबरों के मुताबिक मामले पर जानकारी देते हुए पिंजौर पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी राम करण ने बताया,"वो अपने स्केटबोर्ड(Skateboard) पर था जब एक ट्रक ने उसे पीछे से टक्कर मारी और ड्राइवर मौके से फरार हो गया. हालांकि कुछ स्थानीय लोगों ने ट्रक का नंबर नोट कर लिया था. आईपीसी(Indian Penel Code= की धारा 304 ए और 279 के तहत FIR दर्ज की गई है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया जाएगा.

SS
Anas Hajas

31 वर्षीय अनस हजस केरल के तिरुवनंतपुरम के वेंजारमुडू के रहने वाले थे. हजस की मां का नाम शैला बीवी है और पिता अलियारकुंजी सऊदी अरब(Saudi Arabia) में काम करते हैं. उन्होंने कंप्यूटर साइंस(Computer Science) में ग्रेजुएशन करने के बाद तिरुवनंतपुरम के टेक्नोपार्क में एक आईटी कंपनी(IT Company) में नौकरी की. 3 साल पहले ही अनस ने स्केटिंग बोर्ड खरीदा था और ट्रेनिंग शुरू की.

ss
Anas Hajas

हजस ने देश में स्केटिंग के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए लंबी दूरी तय करने का अभियान शुरू किया था. इसमें अनस के पेरेंट्स का भी पूरा सपोर्ट था. हजस ने कन्याकुमारी-कश्मीर का सफर पूरा करने के बाद स्केटबोर्ड पर ही भूटान(Bhutan), नेपाल(Nepal) और कंबोडिया(Cambodia) जाने की प्लानिंग की थी. सफर शुरू करने से पहले हजस ने अपने परिवार और दोस्तों को इसकी जानकारी भी दी थी.

SS
Anas Hajas

अनस हजस ने 29 मई को कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3511 किमी लंबे सफर की शुरुआत की थी. 30 जुलाई को अनस हरियाणा-पंजाब सीमा(Haryana-Punjab Boarder)  पर पहुंचे. तब एक सोशल मीडिया में पोस्ट में उन्होंने सफर के बारे में अपडेट देते हुए बताया,“मैं कश्मीर से केवल 600 किलोमीटर दूर हूं. कश्मीर पहुंचने में और 15 दिन लग सकते हैं. मैं दिन में सिर्फ 40 से 50 किमी ही स्केटिंग कर रहा हूं." इसके बाद अनस ने कहा था कि अब तक सब कुछ सुरक्षित है, सभी को थैंक्यू.

Latest News

Featured

Around The Web