जयपुर: इनकम टैक्स अधिकारी बनकर आए डकैतों ने 10 लोगों को बनाया बंधक

15 साल के पोते पर तानी पिस्तौल, बोले- सबको मार देंगे, 60 लाख रुपए और डेढ़ किलो सोने के जेवरात ले गए
 | 
 बुधवार
बदमाश अपने साथ घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी ले गए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की लग्जरी कार के आधार पर नाकाबंदी कराई, लेकिन गुरुवार सुबह तक पुलिस के हाथ खाली हैं।

जयपुर-  जयपुर में इनकम टैक्स अधिकारी बनकर आए 5 डकैतों ने आटा व्यापारी के परिजनों को बंधक बनाकर लूटपाट की। कारोबारी के 10 परिजनों को बंधक बनाकर डकैत करीब आधे घंटे तक लूटपाट करते रहेपिस्टल के दम पर बंधक बना लिया और आधे घंटे तक घर खंगालते रहे। बदमाशों ने व्यापारी के पोते के सिर पर पिस्तौल तानकर अलमारी के बारे में पूछा। नहीं बताने पर सबको जान से मारने की धमकी दी। शाम करीब साढ़े 7 बजे बदमाश इनकम टैक्स अधिकारी बनकर घर में घुसे थे। पुलिस के अनुसार व्यापारी सत्यनारायण तांबी के घर पर मां मोही देवी (90), पत्नी संतोष, बेटा जीतेंद्र, दो पुत्रवधू रितु और प्रियंका और तीन बच्चे श्रेयांश, केशव, समर्थ थे। डकैतों ने सभी परिजनों के मुंह पर टेप लगा दी।

 बुधवार

सनसनीखेज वारदात गलता गेट थाना इलाके में सूरजपोल अनाज मंडी रोड पर बुधवार रात हुई।फिर वे करीब 60 लाख रुपए की नकदी और डेढ़ किलो सोने के जेवरात लेकर फरार हो गए।  बदमाशों का अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। मकान में घुसने से पहले बदमाशों ने खुद को इनकम टैक्स का अधिकारी बताया और मौजूद बच्चों समेत सभी लोगों को बंधक बना लिया। उनके हाथ-पैर साड़ी, टावल और बनियान से बांध दिए और सभी के मुंह पर टेप चिपका दिया।  सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की लग्जरी कार के आधार पर नाकाबंदी कराई, लेकिन गुरुवार सुबह तक पुलिस के हाथ खाली हैं।

पुलिस के हाथ घटना से कुछ दूरी पर लगे सीसीटीवी की फुटेज लगी है। पुलिस ने दिल्ली रोड पर निकलने वाले मुख्य मार्गों पर लगे सीसीटीवी खंगालने शुरू कर दिए हैं। अंदेशा है कि बदमाश वारदात के बाद दिल्ली रोड की तरफ भागे हैं। इसमें तीन बदमाश वारदात के बाद निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं। स्थानीय लोगों के इनपुट, डकैतों के वाहन और हुलिए के आधार पर उनकी तलाश कर रही है।देर रात मौके पर एफएसएल टीम भी पहुंची और सबूत जुटाए।बदमाश अपने साथ घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी ले गए हैं। 

डकैत शाम को ही कॉलोनी में पहुंच गए थे। पहले वे व्यापारी के ऑफिस के बाहर खड़े होकर रैकी करते रहे। शाम साढ़े सात बजे जब व्यापारी के घर में काम करने वाले 6 मजदूर और 2 मुनीम चले गए तो वे घर में घुसे। घटना को लेकर पुलिस को परिवार के किसी परिचित पर शक हैं। पुलिस की अलग-अलग टीम परिवार के सदस्यों के बयान घटना को लेकर ले रहे हैं। 


डर के कारण पोते ने बदमाशों को अलमारियों के बारे में बता दिया। इसी बीच, व्यापारी सत्यनारायण और बेटा हेमराज घर पहुंच गए। बदमाशों ने उन्हें भी बंधक बना लिया। इसके बाद 15 साल के पोते केशव के सिर पर पिस्टल लगाकर अलमारियों के बारे में पूछा और नहीं बताने पर परिजनों को गोली मारने की धमकी दी। लूटपाट मचाने के बाद बदमाश फरार हो गए। तब परिवार ने चिल्लाना शुरू किया, इस पर उनके पड़ोसी आए। पड़ोसियों ने परिवार को छुड़ाकर पुलिस को सूचना दी।

देर रात मौके पर एफएसएल टीम भी पहुंची और सबूत जुटाए।बदमाश अपने साथ घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी ले गए हैं। 


पीड़ित सत्यनारायण का कहना है कि डकैत करीब डेढ़ किलो सोने के जेवर और 60 लाख ले गए हैं। वह आटा और बेसन के थोक विक्रेता हैं।पिस्टल के दम पर डकैत बिजनेसमैन के परिजनों को डराते रहे। पोते केशव को गोली मारने की धमकी दी, इसलिए उसने सब बता दिया। घर में घुसे डकैतों को परिवार के हर सदस्य के मूवमेंट की जानकारी थी। दुकान से कारोबारी का घर मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर है। बदमाश रैकी करते रहे। वे इतने बेखौफ थे कि उन्होंने नकाब नहीं पहन रखा था।


 

Latest News

Featured

Around The Web