हरियाणा में 3 विधायकों को दुबई से मिली जान से मारने की धमकी, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

मामले को NIA के नोटिस में लाया गया है
 | 
THREAT
विधायकों को धमकी दिए जाने के बाद हरियाणा पुलिस में बंद कुछ बदमाशों से पूछताछ कर रही है.

चंडीगढ़ - हरियाणा(Hariyana) के तीन विधायकों को दुबई से धमकी भरी फोन कॉल(Death Threat to MLAs in Haryana) की गई है. बीजेपी के एक विधायक व कांग्रेस के दो विधायकों को फिरौती न दिए जाने पर व्हाट्सएप कॉल पर जान से मारने की धमकी दी गई है. जिस नंबर से धमकी भरी कॉल की गई है वह दुबई(Dubai) का है. बताया जा रहा है कि यह नंबर पाकिस्तान(Pakistan) से ऑपरेट किया जा रहा है. धमकी मिलने के बाद हरियाणा सरकार ने तीनों विधायकों की सुरक्षा को बढ़ा दिया है और जांच के आदेश दिए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक इस मामले को एनआईए(National Investigation Agency) के नोटिस में लाया गया है. खबरों के मुताबिक विधायकों को धमकी दिए जाने के बाद हरियाणा पुलिस(Hariyana Police) जेल में बंद कुछ बदमाशों से पूछताछ कर रही है.

सूत्रों के अनुसार अब तक की पुलिस जांच में सामने आया है कि जिस नंबर से धमकी दी गई है वह फोन नंबर दुबई का है और उसे पाकिस्तान से ऑपरेट किया जा रहा है. तीनों ही विधायकों को एक ही दिन व्हट्सएप कॉल से धमकी दी गई। पुलिस ने सोनीपत(Sonipat) से कांग्रेस(Congress) के विधायक सुरेंद्र पंवार(MLA Surender Panwar) व सोहना(Sohna) से बीजेपी विधायक संजय सिंह(BJP MLA Sanjay Singh) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं साढौरा(Sadhaura) से विधायक रेणुबाला भी एसपी से मिल चुकी हैं.

कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार पेशे से बिजनेसमैन(Business Man) है. उन्होंने बताया कि 25 जून को उन्हें व्हट्सएप(Whatsapp Call) पर कॉल आई थी. फोन पर एक शख्स ने फिरौती मांगी और फिरौती न देने की सूरत में जान से मारने की धमकी दी. जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सुरेंद्र पंवार का कहना है कि बेशक उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. लेकिन अभी तक पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच पाई है. उन्होंने कहा, "विधायकों को धमकियां मिलना चिंता का विषय है, सरकार और पुलिस प्रशासन को इसे गंभीरता से लेना चाहिए." फिरौती के सवाल पर उन्होंने कहा, "मैंने अपनी शिकायत में पूरा मामला लिख दिया है."

इनके अलावा सढ़ौरा से कांग्रेस विधायक रेणुबाल को भी 25 जून को ही धमकी भरा फोन आया. उन्होंने उसी दिन एसपी(Superintendent Of Police) को शिकायत दे दी थी. इस बारे में विधायक रेणुबाला ने कहा, ‘मैंने एसपी से सिक्योरिटी बढ़ाने की मांग की है. एसपी से इन्वेस्टिगेशन प्रोग्रेस(Investigation Process) के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि जिस नंबर से कॉल आई है, उसे ट्रेस किया जा रहा है.

इसी तरह से सोहना से भाजपा विधायक संजय सिंह को भी व्हट्सएप पर ही धमकी भरी कॉल आई थी। वे गुरुग्राम पुलिस आयुक्त( Commissioner) से मिल चुके हैं और इसकी शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है. जिसके बाद संजय सिंह की सिक्योरिटी बढ़ा दी है. पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस मामले में बदमाश नीरज बवाना(Neeraj Bavana) व कई अन्य संदिग्ध अपराधियों से पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस इन धमकियों को गंभीरता से लेते हुए इसके तार खंगालने में जुटी है.

वहीं प्रदेश के गृह व स्वास्थ्य मंत्री(Home & Health Minister) ने इस घटनाक्रम पर कहा, "तीन विधायकों संजय सिंह, सुरेंद्र पंवार और रेणु बाला को फोन पर धमकी मिलने की शिकायत आई है. विधायकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जांच का जिम्मा स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंपा गया है. जिस नंबर से फोन आया वह दुबई का है और ऐसी भी सूचना मिली है कि इसे पाकिस्तान से ऑपरेट किया जा रहा है."

कांग्रेस ने उठाये सवाल

3 विधायकों को धमकी भरे व्हाट्सएप कॉल के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा(Bhupender Singh Hooda) ने सरकार को घेरते हुए कहा, "प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है. सरेआम लूट, डकैती, चोरी की वारदातों के बाद अब विधायकों को भी धमकियां मिल रही हैं. आम लोग तो पहले से ही सुरक्षित नहीं थे. तीन विधायकों को धमकी मिलना चिंता का विषय है। सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए."

Latest News

Featured

Around The Web