दलेर मेहंदी को नहीं मिली कोर्ट से राहत, 15 सितंबर तक जेल में ही रहना होगा

मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेहंदी को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है.
 | 
दलेर मेहंदी
कबूतरबाजी के केस में 2 साल की सजा काट रहे पॉप गायक दलेर मेहंदी के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है. अब उन्हें कम से कम 15 सितंबर तक जेल में ही रहना पड़ेगा. कोर्ट अब इस मामले में अगली सुनवाई 15 सितंबर को ही करेगा.

चंडीगढ़ - कबूतरबाजी के केस में 2 साल की सजा काट रहे पॉप गायक दलेर मेहंदी को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. दलेर ने कबूतरबाजी केस में 2 साल कैद की सजा के खिलाफ पिटीशन दायर की थी. लेकिन अब उन्हें कम से कम 15 सितंबर तक जेल में ही रहना पड़ेगा. पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने ये आदेश पारित किया है.

कोर्ट अब इस मामले में अगली सुनवाई 15 सितंबर को ही करेगा. हाईकोर्ट ने उनकी सुनवाई के दौरान पूछा कि दलेर को जेल में रहते कितना समय हुआ? इस पर मेहंदी के वकील ने कहा कि अभी थोड़ा समय ही हुआ है. इसके बाद हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया है.

रअसल, दलेर मेहंदी ने हाईकोर्ट में 2 साल की सजा के खिलाफ एक तो अपील दायर की थी, साथ ही जमानत की अर्जी भी दायर की गई थी. दोनों अर्जियों पर अदालत ने 15 सितंबर की तारीख मुकर्रर कर दी गई है. इस वक्त दलेर मेहंदी पिछले 6 दिन से पटियाला की केंद्रीय जेल में बंद है. उन्हें पूर्व क्रिकेटर और पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू के साथ जेल में रखा गया है.

जेल जाने के बाद दलेर काफी मायूस हैं. वहीं नवजोत सिद्धू ने उनका हौंसला बढ़ाया. जेल में वह स्पेशल डाइट के बजाय वहीं का रूटीन खाना खा रहे हैं. बता दें कि दलेर मेहंदी पहले शो करने विदेशों में जाते थे. इसी दौरान आरोप लगा कि उनकी टीम के साथ 10 लोगों को अवैध तरीके से मेंबर बनाकर अमेरिका पहुंचाया गया. जिसके एवज में रुपए लिए गए.

इसे कबूतरबाजी यानी मानव तस्करी करार देकर 2003 में दलेर के भाई शमशेर सिंह पर केस दर्ज हुआ. जांच के दौरान इसमें दलेर मेहंदी को भी नामजद कर लिया गया. इस मामले में 2018 में पटियाला की ट्रायल कोर्ट ने दलेर मेहंदी को 2 साल कैद की सजा सुना दी. इसके खिलाफ दलेर ने पटियाला सेशन कोर्ट में अपील कर दी.

5 दिन पहले पटियाला की सेशन कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा. जिसके बाद दलेर को गिरफ्तार कर सजा काटने पटियाला जेल भेज दिया गया. दलेर मेहंदी को पटियाला जेल में नवजोत सिद्धू वाली बैरक में रखा हुआ है. जहां उन्हें जेल मुंशी का काम सौंपा गया है. जेल कर्मचारी रोजाना उन्हें रजिस्टर देंगे, जिनका काम कर वह वापस लौटाएंगे.

Latest News

Featured

Around The Web