चलती कार में मां-बेटी का गैंगरेप, बच्ची की उम्र महज़ 6 साल

लिफ़्ट देने के बहाने मां-बेटी को कार में बिठाया था
 | 
RAPE
पीड़ित मुस्लिम महिला व उसकी 6 साल की बच्ची मुस्लिम धार्मिक स्थल पिरान कलियार से घर लौट रहीं थीं. जहां चलती कार में एक महिला व उसकी 6 साल की बच्ची का गैंगरेप(Gang Rape In Moving Car) किया गया है.

देहरादून - उत्तराखंड के रुड़की(Roorki) में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां चलती कार में एक महिला व उसकी 6 साल की बच्ची का गैंगरेप(Gang Rape In Moving Car) किया गया है. शुक्रवार देर रात को कार में लिफ्ट देने के बहाने कार सवार मां-बेटी का गैंगरेप कर दोनों को नहर किनारे फेंककर भाग गए. लहूलुहान हालत में अपनी 6 साल की बेटी को लेकर महिला पुलिस के पास पहुंची और घटना की जानकारी दी. पुलिस ने बच्ची को सिविल अस्पताल(Civil Hospital) में दाखिल कराया और महिला की शिकायत पर गैंगरेप(Gang Rape), पोस्को एक्ट(Prevention Of Children From Sexual Offences Act 2012) व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक एक मुस्लिम महिला(Muslim Woman) बीते शुक्रवार की देर रात अपनी 6 साल के साथ मुस्लिम धार्मिक स्थल पिरान कलियार( Muslim Pilgrimage Piran Kaliyar) से घर लौट रही थी. घर लौटते समय सोनू नाम के शख्स ने उसको लिफ़्ट की पेशकश की. उस कार में पहले ही कुछ लोग मौजूद थे। कार में बैठने के बाद उन लोगों ने रास्ते में उस महिला व 6 साल की उसकी बच्ची का गैंगरेप किया और दोनों को रास्ते मे गंगनहर पटरी(Gangnahar Patri) के पास फेंककर फरार हो गए.

पुलिस अधीक्षक(Superintendent Of Police) परमेंद्र डोभाल(Parmender Dobhal) ने मीडिया को बताया, लहूलुहान बच्ची को लेकर महिला पुलिस लेकर आई तो पुलिस ने महिला व उसमक घायल अवस्था मे बच्ची को जिला अस्पताल में एडमिट कराया. मेडिकल जांच के बाद रेप की पुष्टि(Rape Confirmation in Medical Investment) हुई है. महिला की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ गैंगरेप समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

बच्ची का चला 3 घण्टे ऑपरेश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिविल अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों की टीम उसके इलाज में जुट गई. घायल बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए रात को ही बच्ची का ऑपरेशन किया गया. सीएमएस(Civil Medical Surgeon) डॉ संजय कंसल( Dr. Sanjay Kansal) ने बताया कि बच्ची की रात में ही सर्जरी की गई थी. इसके अलावा रविवार को भी सर्जरी की गई है. मासूम की निगरानी के लिए डॉक्टरों की टीम का गठन किया गया है. डॉ संजय कंसल ने बताया कि बच्ची की हालत में पहले से सुधार है, पूरा प्रयास किया जा रहा है कि बच्ची को जल्द ठीक कर घर भेज दिया जाए.

क्या कहते हैं आकड़े

एनसीआरबी(National Crime Record Bureau)  की रिपोर्ट के अनुसार साल 2020 में उत्तरखंड(Uttrakhand) में 487 मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि 2019 में 450 मामले दर्ज किए गए. रिपोर्ट के मुताबिक रेप के मामलों में उत्तरखंड का औसत राष्ट्रीय(National Average Of Rape) स्तर से ज्यादा है. एनसीआरबी की साल 2020 की रिपोर्ट में इज़ाफ़ा देखने को मिला था.

Latest News

Featured

Around The Web