'100 करोड़ रुपये दो और मंत्री बनो', ठग ने की सीधे विधायक से बातचीत, चार गिरफ्तार

महाराष्ट्र में शिंदे सरकार को बने हुए काफी समय हो चुका है लेकिन अभी तक कैबिनेट विस्तार नहीं हो पाया है.
 | 
मुंबई पुलिस
इस मंत्रिमंडल में कौन होगा फिलहाल इस पर सभी का ध्यान टिका हुआ है. यही वजह है कि इन दिनों पार्टी विधायक नंदनवन (एकनाथ शिंदे का बंगला) और सागर (देवेंद्र फडणवीस का बंगले) के चक्कर लगा रहे हैं.

मुंबई - महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्ता परिवर्तन के एक पखवाड़े बाद भी मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है. इस मंत्रिमंडल में कौन होगा फिलहाल इस पर सभी का ध्यान टिका हुआ है. हालांकि इसी बीच महाराष्ट्र पुणे (Pune) में बीजेपी विधायक को मंत्री पद दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का प्रयास किये जाने का मामला सामने आया है.

इस बाबत मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल इन आरोपियों ने पुणे से बीजेपी के विधायक राहुल कुल (Rahul Kul) के पीए से संपर्क कर राहुल को महाराष्ट्र कैबिनेट (Maharashtra Cabinet) में जगह दिलाने के नाम पर 100 करोड़ रुपयों की मांग की थी.

एक विधायक के निजी सचिव की शिकायत पर मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने चार आरोपियों रियाज शेख, योगेश कुलकर्णी, सागर संगवई और जाफर उस्मानी नामक को गिरफ्तार किया है. ऐडवोकेट अजय उमापति दुबे ने बताया कि किला कोर्ट ने सभी आरोपियों को 26 जुलाई तक क्राइम ब्रांच कस्टडी में भेज दिया.

मुंबई क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को किला कोर्ट में दी गई रिमांड अप्लीकेशन में इस पूरे मामले का खुलासा किया. रियाज शेख ने 17 जुलाई को विधायक के सचिव को कई बार फोन करके कहा कि आज विधायक जी से 4 बजे मीटिंग है, लेकिन वह फोन नहीं उठा रहे. उसी शाम 4:30 बजे विधायक की दक्षिण मुंबई के 5 स्टार होटेल में अपने सचिव से मीटिंग पहले से तय थी.

सचिव ने रियाज के बार-बार कॉल्स आने की बात बताई। विधायक ने उन्हें बताया कि रियाज ने उन्हें 12 जुलाई को फोन करके कहा था कि आपको 100 करोड़ रुपये में कैबिनट मंत्री बनवा देंगे. विधायक ने सचिव के जरिए रियाज को शाम को 5:15 बजे होटेल के कैफे में मिलने को कहा. वहां रियाज की विधायक से लंबी मीटिंग हुई.

रियाज ने सौदा 90 करोड़ रुपये में फिक्स किया, लेकिन अडवांस में 18 करोड़ रुपये मांगे. विधायक ने अगले दिन तक का वक्त लेकर यह बात अपने सचिव को बता दी. रियाज को 18 जुलाई को दोपहर 1:15 बजे नरीमन पॉइंट में बुलाया गया और मुंबई क्राइम ब्रांच के एंटी एक्सटॉर्शन सेल को इसकी सूचना दे दी गई. रियाज वहां पहुंचा, तो उसे विधायक उसी होटेल में ले गए.

सादी वर्दी में क्राइम ब्रांच की टीम ने वहां पहुंचकर रियाज को गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ के बाद बाकी आरोपियों के नाम सामने आए. रियाज ने क्राइम ब्रांच को बताया कि योगेश ने उसकी पहचान सागर से कराई थी. सागर संगवई ने कहा था कि विधायक को मंत्री बनाने का दिल्ली में 50 से 60 करोड़ रुपये का रेट है.

योगेश ने रियाज से विधायक का बायोडेटा मंगवाकर सागर को वॉट्सऐप पर फॉरवर्ड किया था. सागर ने पूछताछ में जाफर उस्मानी को मास्टरमाइंड बताया. क्राइम ब्रांच ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया. सभी आरोपियों के पास से मोबाइल और सिम कार्ड्स जब्त किए गए हैं, जिनसे एविडेंस जुटाए जा रहे हैं.

बता दें कि बीते दिनों महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन हुआ है. नई बनी सरकार में अभी मंत्रिमंडल का गठन होना बाकी है. इस मंत्रिमंडल में कौन होगा फिलहाल इस पर सभी का ध्यान टिका हुआ है. यही वजह है कि इन दिनों पार्टी विधायक नंदनवन (एकनाथ शिंदे का बंगला) और सागर (देवेंद्र फडणवीस का बंगले) के चक्कर लगा रहे हैं.

Latest News

Featured

Around The Web