ऑनलाइन मूर्ति मंगवाकर कहा - देखो! खेत से मूर्ति प्रकट हुई है, डिलीवरी बॉय ने पोल खोल दी, गिरफ्तार

रवि ने इन मूर्तियों को मात्र 169 रुपये में ऑनलाइन खरीदा था
 | 
ss
रवि की योजना पैसे जुटाकर मंदिर बनाने की थी. इस प्लान में उसने अपने पूरे परिवार को शामिल कर लिया था. चबूतरा बनाने का काम चल रहा था, इसके लिए गांव के लोग पैसा चढ़ाने लगे थे.

लखनऊ - उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले(Unnao District) में एक शख्स हिंदू देवी-देवताओं की ऑनलाइन मूर्ति मंगवाकर गांव के लोगों से पैसे ऐंठ रहा था. उसने गांव के लोगों को बताया कि उसे जमीन में मूर्तियां गड़ी हुई मिली थीं. ये आस पास के इलाके में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते लोगों ने इस शख्स के पास आकर मूर्तियों के आगे चढ़ावा देना शुरू कर दिया. लेकिन ऑनलाइन डिलीवरी करने वाले शख्स और पुलिस ने जल्द ही उसकी पोल खोल दी.

ss
online order of god idols by Ravi

मामला उन्नाव के हसनगंज इलाके के महमदपुर गांव का है और आरोपी का नाम रवि है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रवि ने ऑनलाइन कंपनी अमेजॉन(Amazon) से मूर्ति मंगवाकर खेत मे गाड़ दी. इसके बाद उसने गांववालों को बताया कि खेत में हल जोतने के दौरान उसे जमीन में कुछ मूर्तियां गड़ी हुई मिली थीं. ये बात आस पास के गांवों में भी फैल गई. सभी लोग रवि की बातों में आ गए और इसे चमत्कार मानने लगे.

इसके बाद वही हुआ जो ऐसे मामलों में हमेशा होता है. लोगों ने चमत्कार के दावे को सच मानकर मूर्तियों की पूजा करना शुरू कर दिया. वो इनसे मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना करने लगे और बदले में पैसे चढ़ाने लगे. जबकि रवि ने इन मूर्तियों को मात्र 169 रुपये में ऑनलाइन खरीदा था. जानकारी के मुताबिक रवि की योजना पैसे जुटाकर मंदिर बनाने की थी. इस प्लान में उसने अपने पूरे परिवार को शामिल कर लिया था. चबूतरा बनाने का काम चल रहा था, इसके लिए गांव के लोग पैसा चढ़ाने लगे थे.

पोल कैसे खुली?

इससे पहले की वहां मंदिर बनने की नौबत आती, बात पुलिस तक पहुंच गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेजॉन में डिलीवरी बॉय का काम करने वाले गोरेलाल ने मूर्तियों का बॉक्स रवि को डिलीवर किया था. गोरेलाल को इसकी जानकारी मिली तो उसने इसकी सूचना पुलिस को दी.

ss
online order of god idols by Ravi

जिसके बाद पुलिस ने रवि, रवि के भाई विजय और उनके पिता अशोक को हिरासत में ले लिया. थोड़ी सख्ती से पूछताछ की गई तो मामले का खुलासा हुआ. पता चला कि उसने पैसे कमाने के लिए ये सब किया था.

ss
online order of god idols by Ravi

वहीं बांगरमऊ के सर्किल ऑफिसर पंकज कुमार सिंह ने बताया," अशोक और उसके दो लड़के पिछले 2 दिनों से गांव के लोगों को बहला फुसला रहे थे कि उनके खेत में कोई सपना आया है. इसके माध्यम से उन्होंने खेत में खुदाई की और खुदाई में मूर्तियां निकली हैं और वहां पर एक मंदिर स्थापित करना चाह रहे थे. जांच की गई तो पता चला कि उन्होंने मूर्तियां अमेजॉन से मंगाई थी. फिर गांव के लोगों को सही बात बताई गई. आरोपियों के खिलाफ शांति भंग करने का चालान कटा है."

Latest News

Featured

Around The Web