दिल्ली से गिरफ्तार ISIS आतंकी एक दिन की रिमांड पर, NIA ने कहा एक दिन की कस्टडी कम

एनआईए ने कहा कि अन्य आरोपियों की तलाश के लिए मोहसिन को लेकर देश में कई जगहों पर जाना होगा.
 | 
एनआईए
दिल्ली से एनआईए ने एक ISISके संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है. जिसे कोर्ट ने एक दिन की रिमांड पर भेजा है. वहीं एनआईए ने कोर्ट को बताया कि मोहसिन को लेकर देश में कई जगहों पर जाना होगा. जिसके लिए एक दिन की कस्टडी कम होगी.

दिल्ली – 15 अगस्त से पहले गिरफ्तार ISIS आतंकी मोहसिन अहमद को कोर्ट ने एक दिन की रिमांड पर भेजा है. मोहसिन को एनआईए की कोर्ट में पेश किया गया और मोहसिन के एक सप्ताह की कस्टडी की मांग की गई लेकिन अदालत ने मोहसिन को एक दिन की एनआईए की कस्टडी में भेज दिया है. बता दें कि आतंकी को बटला हाउस से एनआईए ने गिरफ्तार किया था.

NIA ने जामिया के छात्रों की सूचना पर संदिग्ध आतंकी मोहसिन अहमद को गिरफ्तार किया था. बता दें कि आतंकी मोहसिन अहमद पर अफगानिस्तान और सीरिया में मौजूद अपने कमांडरों को क्रिप्टो करेंसी के जरिए पैसे भेजने का आरोप है. इसके साथ ही जामिया के छात्रों को ISIS की विचारधारा से प्रभावित करने का भी उस पर आरोप लगा है. फिलहाल कोर्ट ने उसे एक दिन की रिमांड पर भेजा है.

वहीं एनआईए ने कोर्ट को बताया कि मोहसिन जामिया का छात्र है और बीटेक कर रहा है. सूचना के आधार पर रेड के दौरान मोबाइल फोन और 2 लैपटॉप बरामद हुए. जिनसे अहम जानकारी मिली है. लैपटॉप में कई लिटरेचर के साथ वीडियो भी मिले है. जिससे ये पता चल रहा है कि मोहसिन कैसे देश में आईएसआईएस के लिए प्रोपेगेंडा फैला रहा था.

एनआईए ने कहा कि अन्य आरोपियों की तलाश के लिए मोहसिन को लेकर देश में कई जगहों पर जाना होगा ताकी अन्य आरोपियों की तलाश की जा सके. जिसके लिए एक दिन की कस्टडी कम होगी. अब तक की पूछताछ में आतंकी मोहसिन ने बताया कि उसका मकसद आतंक फैलाना था. मोहसिन ने दो और संदिग्धों का नाम बताया है जिनसे पूछताछ की जा रही है.

कथित ISIS आतंकवादी मोहसिन के तार उत्तर प्रदेश और कर्नाटक से भी जुड़े पाए गए हैं. एनआईए की टीम इन आतंकियों से पूछताछ के साथ ही क्रिप्टो करेंसी के गया स्थित वजीरएक्स एक्सचेंज से भी रिकॉर्ड तलब करेगी, ताकि कितनी क्रिप्टोकरेंसी कब और कहां भेजी गई थी इस बात की जानकारी मिल सके. एनआईए इस बारे में भी पूछताछ करेगी.

Latest News

Featured

Around The Web