सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर जेल के कैदियों में मारपीट, शूटर को ढूंढने नेपाल पहुंची दिल्ली पुलिस

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई ने अपने गुर्गों की तरफ से हत्यांकड को अंजाम देने की बात कबूल कर ली है।
 | 
सि्द्धू
सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ। जानकारी अनुसार लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम नेपाल पहुचीं है, जहां शूटर के छिपे होने की आशंका जताई गई है। वहीं फिरोजपुर जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच बुधवार को विवाद होने की खबर भी सामने आई है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई ने अपने गुर्गों की तरफ से हत्यांकड को अंजाम देने की बात कबूल कर ली है। हालांकि, उसने खुद को इसमें शामिल होने से इनकार कर लिया है। जानकारी अनुसार लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम नेपाल पहुचीं है, जहां शूटर के छिपे होने की आशंका जताई गई है। बताया गया है कि सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने वाले हत्यारे नेपाल भाग गए थे।

पुलिस को सभी शूटर्स की पहचान हो चुकी है

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक सभी शूटर्स की पहचान हो चुकी है। पुलिस को शक है कि हत्याकांड के बाद सभी शूटर्स नेपाल भाग गए है। इस बीच पुलिस ने उन वीडियों का सहारा लेना शुरू किया है, जो हत्याकांड के बाद से अब तक वायरल बीडियो की शक्ल में सामने आ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक लॉरेन्स बिश्नोई से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम नेपाल पहुचीं। बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की एक टीम मुजफ्फरनगर भी गई थी। जहां कई जगहों पर छापेमारी की गई। लेकिन पुलिस के हाथ कुछ खास नहीं लगा। अब बिश्नोई से पूछताछ के आधार पर नेपाल में तलाशी की जा रही है।

फिरोजपुर जेल में कैदियों के बीच हुआ विवाद

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर फिरोजपुर जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच बुधवार को विवाद होने की खबर भी सामने आई है। जानकारी अनुसार विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट भी हुई। इस दौरान करीब एक दर्जन कैदी घायल हो गए और करीब चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के अनुसार जेल में हुई हिंसा की बात गुप्त रखी गई थी। जेल अधिकारियों का कहना है कि दोनों गुटों के बीच मूसेवाला की हत्या को लेकर बहस हो गई थी। एक पक्ष मूसेवाला की हत्या को गलत बता रहा था, जबकि दूसरा पक्ष सही बता रहा था। इसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि दोनों गुटों में मारपीट शुरू हो गई। सूत्रों का यह भी कहना है कि घटना के वक्त जेल के अंदर कैदियों को रोकने के लिए भी इंतजाम नहीं थे, जिससे हिंसा बढ़ती चली गई।

लॉरेंस बिश्नोई ने मूसेवाला से मांगी थी फिरौती

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के परिवार ने हत्या के बाद सबसे पहले लॉरेंस बिश्नोई का नाम लिया था और कहा था कि वही इसके लिए जिम्मेदार है। परिवार ने आरोप लगाया है कि बिश्नोई मूसेवाला से फिरौती की मांग कर रहा था। इसके लिए लगातार मूसेवाला को धमकियां दी जा रही थीं। जिसके बाद पुलिस ने बिश्नोई की रिमांड मांगी और उससे पिछले कुछ दिनों से लगातार पूछताछ की जा रही है। बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई भले ही पिछले कई साल से जेल में बंद है, लेकिन दिल्ली की जेल से ही वो अपना पूरा नेटवर्क चला रहा है। उसके गैंग के गुर्गे बिश्नोई के इशारे पर कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं। उसका इशारा मिलते ही हत्याकांड को अंजाम दे दिया जाता है। बिश्नोई गैंग का नेटवर्क देश के कई राज्यों में फैला है।

Latest News

Featured

Around The Web