चंडीगढ़ युनिवर्सिटी लड़कियों के MMS लीक का पूरा सच जानिए!आरोपी लड़की ने खुद कबूला

आरोपी लड़की ने बताया सारा सच जानें केस से जुड़े सारे पहलू 
 | 
Poilce
सवाल उठ रहा है कि आखिर छात्रा ने किसके कहने पर हॉस्टल की अन्य लड़कियों का अश्लील वीडियो बनाया? इस मामले में अब तक क्या-क्या हुआ? पुलिस ने क्या कहा? यूनिवर्सिटी प्रशासन का क्या कहना है? कब से छात्रा वीडियो बना रही थी?जानिए सारा सच

चंडीगढ़।    सवाल यह उठ रहा है कि किसके कहने पर छात्रा ने हॉस्टल की दूसरी लड़कियों के अश्लील वीडियो बनाए? इस मामले में अब तक क्या हुआ है? पुलिस ने क्या कहा? विश्वविद्यालय प्रशासन के बारे में क्या? छात्र कब से वीडियो बना रहा था? ऐसे ही दस सवालों के जवाब हम आपको बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

मोहाली के निजी विश्वविद्यालय के छात्रावासों में छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी खुद उसी यूनिवर्सिटी में एमबीए का छात्र है। शनिवार देर रात इस बात का पता चलने पर छात्रावास के गुस्साए छात्रों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. रात भर बड़ी संख्या में छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया।

1. मामला कैसे सामने आया?

 शनिवार की शाम आरोपी की रूममेट नहाने के लिए बाथरूम गई थी। इस दौरान आरोपी उसका वीडियो बनाने लगा। एक अन्य छात्र ने वीडियो बनाते समय आरोपी को देखा। इसके बाद मामला पूरे हॉस्टल में फैल गया। छात्राओं ने इसकी शिकायत हॉस्टल वार्डन से की।

2. कितनी छात्राओं का वीडियो बनाया गया?

यूनिवर्सिटी के छात्रों का आरोप है कि आरोपी अब तक 60 से ज्यादा छात्राओं के वीडियो बना चुका है. इस बात को आरोपी ने संस्थान प्रशासन और छात्राओं से बातचीत के दौरान कबूल भी किया है. आरोपी का कहना है कि उसने यह सब दोस्त के कहने पर किया। हालांकि पुलिस ने इस दावे का खंडन किया। एसएसपी मोहाली विवेक सोनी का कहना है कि अब तक की जांच में पता चला है कि आरोपी छात्रा ने सिर्फ अपना वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेजा था. अभी तक आरोपी के मोबाइल से अन्य छात्राओं के वीडियो नहीं मिले हैं। आरोपी ने इस बात से भी इनकार किया है कि वीडियो किसी अन्य छात्र का था।

3. क्या छात्राओं के नहाने के वीडियो भी वायरल हुए हैं?

यूनिवर्सिटी के छात्रों का आरोप है कि अब तक कई छात्राओं के वीडियो पोर्न वेबसाइट और सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं. हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि अभी तक आरोपी छात्र का ही वीडियो सामने आया है। आगे की जांच जारी है।

4. छात्र ने वीडियो किसे भेजा?

एसएसपी मोहाली विवेक सोनी का कहना है कि आरोपी का एक दोस्त शिमला में रहता है। वह उसे वीडियो भेजने के लिए कह रही है। पुलिस की एक टीम भी शिमला के लिए रवाना हो गई है। यह दोस्त कौन है और आरोपी उससे कैसे मिला, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। अपने दोस्त के कहने पर आरोपी वीडियो बनाता था। लड़कियों ने आरोपी से पूछताछ का वीडियो भी बनाया है। इसमें आरोपी लड़की एक लड़के की फोटो भी दिखाती है, जिसे वह सारे वीडियो भेजती थी.

5. आरोपी छात्र के बारे में क्या?

सोशल मीडिया पर आरोपी छात्र के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसमें वह सफाई पेश करती नजर आ रही हैं. एक वीडियो में वार्डन छात्र से पूरे मामले की जानकारी लेती नजर आ रही है. इसमें लड़की बार-बार माफी मांगती है। वह यह भी बताती है कि उसने एक लड़के के कहने पर वीडियो बनाया था। एक अन्य वीडियो में आरोपी उस लड़के की फोटो भी दिखाता है जिसे उसने वीडियो भेजा था। आरोपी का कहना है कि उसने सिर्फ अपने वीडियो भेजे हैं। बाकी लड़कियों ने वीडियो तो बनाए होंगे, लेकिन बाद में डिलीट कर दिए।

6. क्या वाकई आठ छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की?

पुलिस ने इसे अफवाह बताया। पुलिस के मुताबिक, छात्रावास या विश्वविद्यालय के किसी भी छात्र ने आत्महत्या का प्रयास नहीं किया है। बीती रात विरोध प्रदर्शन के दौरान एक छात्र को दिल का दौरा पड़ा। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। उसकी हालत स्थिर है। आत्महत्या की बाकी खबरें झूठी हैं। 

7. क्या ब्लैकमेलिंग का मामला है?

पुलिस जांच कर रही है कि वीडियो किसी रंजिश में बनाए गए या आरोपी लड़की पर कोई दबाव था। सूत्रों के अनुसार, लड़की ने अपने वीडियो भी उस लड़के को भेजे हैं। ऐसे में पुलिस इसे ब्लैकमेलिंग मान कर चल रही है। हालांकि एसएसपी विवेकशील सोनी ने कहा कि गिरफ्तार की गई लड़की ने सिर्फ अपना ही वीडियो भेजा था, किसी और लड़की का नहीं। पूरे मामले की जांच जारी है

8. महिला आयोग की अध्यक्ष ने क्या कहा? 

पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने इस मामले में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सात दिन के अंदर इस पूरे मामले की जांच होगी। सच्चाई सबके सामने लाई जाएगी। इसके साथ ही हॉस्टल की वार्डन से भी पूछताछ होगी।  पंजाब में कॉलेजों के हॉस्टल की सुरक्षा व्यवस्था भी जांची जाएगी।

9. यूनिवर्सिटी प्रशासन का क्या कहना है? 

यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि मामले की जांच के लिए पुलिस को हर तरह की मदद दी जाएगी। छात्राओं की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। विश्वविद्यालय स्तर पर भी एक जांच होगी। आरोपी छात्रा को निलंबित कर दिया गया है।

Latest News

Featured

Around The Web