नूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस

नूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है. उन्हें कोलकाता पुलिस की ओर से पेश होने के लिए दो बार नोटिस दिया गया था.
 | 
Nupur Sharma
कोलकाता पुलिस की तरफ से नूपुर के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की गई थीं. ये एफआईआर नारकेलडांगा और एमहर्स्ट स्ट्रीट थानों में दर्ज हुई थीं. जिसके लिए उन्हें पेश होने के लिए कहा गया था. लेकिन नूपुर ने दोनों बार सुरक्षा कारणों का हवाला देकर आने से मना कर दिया.

कोलकाता - पैगंबर मोहम्मद पर तथाकथित विवादित बयान को लेकर बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने बीजेपी (BJP) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है.

दरअसल कोलकाता पुलिस की तरफ से नूपुर के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की गई थीं. ये एफआईआर नारकेलडांगा (Narkeldanga) और एमहर्स्ट स्ट्रीट (Amherst Street) थानों में दर्ज हुई थीं. जिसके लिए उन्हें पेश होने के लिए कहा गया था. लेकिन नूपुर ने दोनों बार सुरक्षा कारणों का हवाला देकर आने से मना कर दिया.

बता दें कि पहले कोलकाता पुलिस के पूर्वी उपनगरीय डिवीजन के तहत नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन से नूपुर शर्मा को नोटिस भेजा गया था. उन्हें 20 जून को पुलिस स्टेशन में उपस्थित होने के लिए कहा गया था. हालांकि, नूपुर शर्मा ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अंतिम समय पर आने से इनकार कर दिया था.

इसके बाद कोलकाता के एमहर्स्ट स्ट्रीट थाने में भी नूपुर शर्मा के खिलाफ शिकायत दी गई थी. एमहर्स्ट स्ट्रीट थाने की ओर से भी नूपुर शर्मा को समन जारी किया गया था. नूपुर शर्मा को 25 जून को उक्त पुलिस स्टेशन में उपस्थित होना था. लेकिन नूपुर शर्मा का एक पत्र उसी दिन ईमेल के जरिए कोलकाता पुलिस के पास पहुंचा.

नूपुर ने पत्र में पेश होने के लिए कुछ और समय मांगा. उन्होंने कहा कि अगर वह शहर में आती हैं तो उन्हें हमले की आशंका है. गौरतलब है कि पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणियों के वायरल होने के बाद देश के कई राज्यों में प्रदर्शन हुए थे. वहीं बंगाल के हावड़ा, नादिया और मुर्शिदाबाद जिलों में कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए थे.

Latest News

Featured

Around The Web